-कमिश्नर केके खंडेलवाल ने दिया आश्वासन, चिकित्सा संघ की मांगों की पूर्ति पर बनी सहमति

-23 घंटे बाद एनएच 78 से जाम समाप्त, वाहनों का परिचालन शुरू

द्दरूरुन् : गुमला के आरसीएच पदाधिकारी डॉ आरबी चौधरी की अपहरण के बाद की गई हत्या के विरोध में बीते सोमवार की दोपहर से चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा एनएच 78 को किया गया जाम मंगलवार की दोपहर 23 घंटे बाद मांगों की पूर्ति के बाबत आयुक्त व डीआईजी द्वारा ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद समाप्त हो गया। वहीं आयुक्त ने घटना की सीबाआई जांच कराने की अनुशंसा सरकार से करने की बात कही। हालांकि अधिकारियों के आश्वासन पर चिकित्सकों द्वारा जाम समाप्त कर दिया गया लेकिन अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा को बहाल नहीं किया गया है।

वार्ता हो गई विफल

जाम पर बैठे चिकित्सकों के साथ उनकी मांगों को लेकर बीते रात से लेकर मंगलवार की दोपहर तक कई दौर की वार्ता विफल होती रही। करीब ग्यारह बजे आयुक्त केके खंडेलवाल व डीआईजी अरुण कुमार सिंह ने चिकित्सकों से उनकी मांगों को सुना एवं कई मांगों पर कार्रवाई के लिए सहमति भी बनी। लेकिन दूसरे कर्मचारी संघों द्वारा कर्मचारियों की भी सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की गई एवं बगैर मांगों की पूर्ति हुए जाम नहीं हटाने की बात कही गई। दोपहर लगभग डेढ़ बजे कर्मचारी संघ व चिकित्सक संघ द्वारा आपस में बैठक कर अधिकारियों से वार्ता करने के जाम समाप्त करने का निर्णय लिया गया।

रखी गई है ये मांगें

मृतक के परिजनों को अधिकतम मुआवजा, नौकरी, हत्यारों की गिरफ्तारी, हत्याकांड की सीबीआई जांच, सदर अस्पताल सहित सभी कोटी के अस्पताल में सुरक्षा बल उपलब्ध कराने, शहरी क्षेत्र में पेट्रो¨लग एवं जगह-जगह सीसी टीवी कैमरा लगाने की मांग शामिल थी। वार्ता में आयुक्त केके खंडेलवाल, डीआइजी अरुण सिंह, उपायुक्त गौरी शंकर ¨मज, आईएमए के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय समेत कई मेंबर्स मौजूद थे।