-अंतर जिला अंडर-16 (प्लेट ग्रुप) प्रतियोगिता 2014-15

CHAIBASA: झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के तत्वाधान में प। सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंतर जिला प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता ख्0क्ब्-क्भ् के अंतर्गत बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में हजारीबाग ने चतरा़ को नौ विकेट से हराया। इसके साथ ही हजारीबाग चैंपियन तो बना ही, अगले वर्ष वर्ष एलिट ग्रुप में खेलने की पात्रता भी हासिल कर ली। हजारीबाग के साथ-साथ चतरा की टीम भी अगले सत्र से एलिट ग्रुप में खेलेगी।

चतरा ने जीता टॉस

फाइनल मैच में टॉस चतरा ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए चतरा के बल्लेबाजों ने ख्9.भ् ओवरों में सभी विकेट खोकर मात्र 9ब् रन बनाए। चतरा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए राहुल खान ने ब् चौकों की मदद से ख्0 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजो में अमन कुमार ने ख् चौकों की मदद से क्ख् रन और सूरज कुमार सिंह ने ख् चौकों की मदद से क्क् रन बनाए। हजारीबाग की ओर से गेंदबाजी करते हुए महेन्द्र विकल्प कुमार ने क्0/फ् विकेट, कुलदीप कुमार ने ख्0/ख् विकेट लिए जबकि प्रियम, मोज्ममीलल हुसैन, अरूण कुमार यादव एवं अनिकेतन को एक-एक विकेट मिला। जीत के लिए 9भ् रनों का पीछा करने उतरी हजारीबाग की टीम ख्8 ओवरों में क् विकेट खोकर 9म् रन बनाए और लक्ष्य को असानी से प्राप्त कर लिया। हजारीबाग की ओर से बल्लेबाजी करते हुए कुलदीप कुमार ने तीन चौकों और क् छक्के की मदद से नाबाद फ्ख् रन बनाए। अन्य बल्लेबाजो में उद्घाटक बल्लेबाज फ् चौकों की मदद से ख्फ् रन एवं दूसरे उद्घाटक बल्लेबाज विश्वजीत राणा ने ख् चौकों की मदद से क्7 रन बनाए। चतरा की ओर गेंदबाजी करते हुए अमर कुमार ने ख्क्/क् विकेट लिए।

मिला सम्मान

फाइनल मैच के समाप्ति के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता टीम को जेएससीए के सहायक सचिव असीम कुमार सिंह ने विजेता ट्राफी के साथ दस हजार रुपये का नकद पुरस्कार एवं उपविजेता टीम को जेएससीए आजीवन सदस्य अरुण मुधड़ा ने उपविजेता ट्राफी और छह हजार रुपए देकर नवाजा। फाइनल मैच में शानदार ऑलराउण्डर प्रदर्शन के लिए हजारीबाग के कुलदीप कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। यह पुरस्कार प। सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के सयुक्त सचिव राजकुमार मुधड़ा एवं असीम कुमार सिंह ने सयुक्त रूप से प्रदान किया। मैन ऑफ द मैच के रूप में उन्हें ख्ख् मई को रांची में होनेवाले आईपीएल-8 के क्वालीफायर-ख् मैच के दो पास दिए गए। इसके अलावा मैच के अम्पायर, स्कोरर, ग्राउंडस मैन और दोनों टीमों के मैनेजर को भी जिला क्रिकेट संघ की ओर से पुरस्कृत किया गया।