एबीएम कॉलेज, गोलमुरी का मामला, बहस और हंगामे का चला दौर

चार स्टूडेंट्स को एग्जामिनेशन फॉर्म के नाम पर लिए गए 100-100 रुपये कर दिए गए वापस

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : एबीएम कॉलेज, गोलमुरी में शुक्रवार को स्टूडेंट्स द्वारा एग्जामिनेशन फार्म मांगे जाने पर कॉलेज का प्रॉस्पेक्टस पकड़ा दिया गया। जब स्टूडेंट्स ने इसकी शिकायत झारखंड छात्र मोर्चा के नेता संदीप सिंह से की। इसके बाद मोर्चा के सदस्यों ने स्टूडेंट्स के साथ कॉलेज पहुंचकर वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान कॉलेज कर्मियों के साथ काफी लंबी बहस हुई तथा हंगामा हुआ।

हुआ हंगामा

कॉलेज कर्मियों का कहना था कि बी कॉम पार्ट वन के स्टूडेंट्स ने उनसे प्रॉस्पेक्टस की मांग की थी, जबकि स्टूडेंट्स का कहना था कि उन्होंने कॉलेज के प्रधान लिपिक से परीक्षा फॉर्म की मांग की थी। इस बात पर कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद यह बात प्रिसिंपल डा। एबी तिवारी तक पहुंची।

फॉर्म के पैसे किए वापस

प्रिसिंपल से छात्र नेताओं की बातचीत के बाद शिकायत करने वाली चार स्टूडेंट्स को एग्जामिनेशन फॉर्म के नाम पर लिए गए 100-100 रुपये वापस कर दिए गए। बताया जा रहा है कि कई स्टूडेंट्स से एग्जामिनेशन फॉर्म के नाम पर राशि ली गई और उन्हें प्रॉस्पेक्टस पकड़ा दिया गया। प्रिसिंपल से वार्ता के दौरान छात्र मोर्चा के सचिव मो। सरफराज, संदीप सिंह, रजनी, करचा, हेमंत पाठक सहित कई अन्य स्टूडेंटस मौजूद थे।

3 से 8 जुलाई तक 200 रुपए लेट फाइन देकर स्टूडेंट्स भर सकेंगे फॉर्म

कोल्हान यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन पार्ट का एग्जामिनेशन फॉर्म 20 जून से भरा जाएगा। 2 जुलाई तक विदाउट फाइन फॉर्म भरे जाएंगे। स्टूडेंट्स 200 रुपए लेट फाइन के साथ 3 से 8 जुलाई तक एग्जामिनेशन फॉर्म भर सकेंगे।

किस कोर्स के स्टूडेंट्स को एग्जामिनेशन फॉर्म भरने के लिए कितनी फीस देनी होगी

<द्ग>- क्च.न्/क्च.ष्टश्रद्व क्कड्डह्मह्ल ढ्ढ (द्दद्गठ्ठ) (हृश्रठ्ठ क्कह्मड्डष्ह्लद्बष्ड्डद्य ह्यह्वढ्डद्भद्गष्ह्ल) - 450

- क्च.न्/क्च.ष्टश्रद्व क्कड्डह्मह्ल ढ्ढ (द्दद्गठ्ठ) (2द्बह्लद्ध क्कह्मड्डष्ह्लद्बष्ड्डद्य ह्यह्वढ्डद्भद्गष्ह्ल) - 510

- क्च.न्/क्च.ष्टश्रद्व क्कड्डह्मह्ल ढ्ढ (॥श्रठ्ठह्य) (हृश्रठ्ठ क्कह्मड्डष्ह्लद्बष्ड्डद्य ह्यह्वढ्डद्भद्गष्ह्ल) - 460

- क्च.न्/क्च.ष्टश्रद्व क्कड्डह्मह्ल ढ्ढ (॥श्रठ्ठह्य) ( क्कह्मड्डष्ह्लद्बष्ड्डद्य ह्यह्वढ्डद्भद्गष्ह्ल)

- <द्ग>530

- क्च.स्ष् क्कड्डह्मह्ल ढ्ढ (द्दद्गठ्ठ.) - 530

- क्च.स्ष् क्कड्डह्मह्ल ढ्ढ (॥श्रठ्ठह्य) - 550

- ङ्कश्रष्। ष्टश्रह्वह्मह्यद्ग क्कड्डह्मह्ल ढ्ढ - 800