छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: एबीएम कॉलेज गोलमुरी के तत्वाधान में 11वीं एवं 12वीं के टापर्स के लिए गुरुवार को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में टापर्स को महाविद्यालय प्रशासन के पूर्व घोषित वादे के तहत आगे की निशुल्क पढ़ाई हेतु नगद भुगतान किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक सरयू राय ने प्रतिभावान विद्यार्थियों को नगद की पूरी राशि, प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब्दुल बारी के नाम पर अब्दुल बारी महाविद्यालय का नामकरण किया गया है, जो गौरव की बात है। अब्दुल बारी ने स्वतंत्रता आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के विकास में वे हर संभव मदद करेंगे, ताकि इस क्षेत्र से पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को पढ़ाई में हर सुविधा मिल सके।

स्मृति चिह्न भेंट किया

कार्यक्रम के दौरान स्वागत भाषण महाविद्यालय की प्राचार्या सह कोल्हान विश्वविद्यालय की मानविकी संकाय की डीन डा। मुदिता चंद्रा ने किया एवं उन्होंने जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय को पुष्प पौधा और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करते हुए कहा कि आप क्षेत्रीय विधायक होने के नाते महाविद्यालय परिवार के मार्गदर्शक और अभिभावक हैं। उन्होंने महाविद्यालय के संपूर्ण विकास की पूरी रूपरेखा और कार्य योजना से विधायक को अवगत कराया। कर्मचारी संघ के महासचिव आरसी ठाकुर ने सभी कर्मचारियों की तरफ से राम चरित मानस विधायक को भेंट किया। महाविद्यालय के प्राचार्य का स्वागत इंटरमीडिएट प्रभारी डा। बी बी भूईया ने किया, जबकि बी बी भूईया का स्वागत डा। अंजुम आरा ने किया। कार्यक्रम का संचालन नवनीत कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डा। राजेंद्र भारती, डा। बी महारथा, डा। पुनम सहाय, प्रो। डी द्विवेदी, डा। जे पी नारायण, प्रो। प्रकाश कौर, प्रो। प्रेमलता, प्रो। भवेश, डा। अवध सहित कई सदस्य उपस्थित थे।

इंटर के शिक्षकों ने विधायक से मांगी मदद

एबीएम कॉलेज के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल कई मांगों से संबंधित ज्ञापन विधायक सरयू राय के समक्ष रखा। ज्ञापन में बताया कि उन्हें उचित मानेदय तथा अवकाश में भी मनदेय दिलाने तथा शिक्षकों के स्थायीकरण की मांग की गई है। विधायक ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन देते हुए बताया कि बहुत जल्द वे शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री से मिलकर सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराएंगे.प्रतिनिधिमंडल में संघ के अध्यक्ष नवनीत कुमार सिंह, उपाध्यक्ष उपेंद्र कुमार राणा, महासचिव भवेश कुमार, सचिव राधेश्याम तिवारी, कोषाध्यक्ष डा। अंजुम आरा एवं सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे