JAMSHEDPUR: एडमिशन में वर्चस्व को लेकर एक बार फिर जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज मंगलवार को जंग के मैदान में तब्दील हो गया। एनएसयूआई और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष हुआ। मंगलवार की दोपहर करीब एक बजे करीब एनएसयूआई लीडर रोज तिर्की पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने एबीवीपी सदस्य स्वरूप पाल की पिटाई कर सिर फोड़ दिया। उसे ट्रीटमेंट के लिए टीएमएच में एडमिट कराया गया। वहीं एडमिशन को लेकर कॉलेज के एक एक्स स्टाफ अभिषेक पांडेय के साथ भी एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मारपीट की। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि एक्स स्टाफ अभिषेक पांडेय एडमिशन में धांधली कर रहा था। बाद में एबीवीपी व एनएसयूआई समर्थक बिष्टुपुर थाना में एफआइआर दर्ज कराने को लेकर लिखित शिकायत की।

मेरे साथ बदसलूकी की

एनएसयूआई लीडर रोज तिर्की ने कहा कि वे मंगलवार की दोपहर क् बजे के आस-पास को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रिंसिपल चैंबर में स्टूडेंट्स को इंटर व पार्ट वन में एडमिशन को लेकर हो रही परेशानी के लिए बातचीत करने के लिए बैठी हुई थी। इतने में एबीवीपी के स्वरूप पाल, रवि प्रकाश सिंह, प्रभाष तिवारी व अन्य कार्यकर्ता प्रिंसिपल चैंबर में आ पहुंचे और उनके साथ बदसलूकी की तथा गंदी-गंदी गालियां देने लगे। इसका विरोध उन्होंने किया। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को भी दी। कार्यकर्ताओं के बहसबाजी होने के बाद एबीवीपी के कार्यकर्ता वहां से भाग खड़े हुए। रोज तिर्की ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल, बदसलूकी करने का आरोप लगा एक शिकायत पत्र एसपी ऑफिस को समर्पित किया है। रोज ने बताया कि बिष्टुपुर थाना ने उनकी एफआइआर के आवेदन को स्वीकार नहीं किया, इस कारण उन्होंने एसपी को आवेदन दिया है।

मुझ पर हमला किया

एबीवीपी के सदस्य स्वरूप पाल ने कहा कि वे साथी स्टूडेंट्स के साथ जब प्रिंसिपल चैंबर में पहुंचे तो रोज तिर्की पहले से वहां बैठी हुई थी। स्टूडेंट्स के एडमिशन की समस्या को लेकर हमलोग भी वहां बैठे हुए थे। इतने में एनएसयूआई लीडर रोज ने कहा कि आप लोगों को यहां बैठने की जरूरत नहीं है प्रिंसिपल बाद में आयेंगे। हमलोगों ने सिर्फ रोज को कहा कि आप प्रिंसिपल का प्रतिनिधि बनने का प्रयास न करें। बस इतनी सी बात थी। उसके बाद रोज ने हॉस्टल में रहने वाले एनएसयूआई कार्यकर्ता और और अन्य कार्यकर्ताओं को बुला लिया। उसके बाद वे लोग उनपर तथा एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर टूट पड़े। इस क्रम में वे घायल हो गए। बिष्टुपुर थाने में इस मामले में रोज तिर्की व अन्य सदस्यों के साथ मारपीट की शिकायत दर्ज करवाई गई है।