-रेफरी आकाश राउत के साथ किया दु‌र्व्यवहार, मैच स्थगित

JAMSHEDPUR: अरुणा समिति के प्रशंसकों ने एक बार फिर जेएसए लीग को दागदार किया। मंगलवार को कीनन स्टेडियम में टाटा फुटबॉल अकादमी के खिलाफ खेले जा रहे मैच में रेफरी के निर्णय का विरोध करते हुए जबरन मैदान में घुस गए। प्रशंसकों ने रेफरी आकाश राउत के साथ न सिर्फ गाली गलौज की, बल्कि उनके साथ धक्का मुक्की भी की।

टीएफए और अरुणा समिति के बीच चल रहा था मैच

कीनन स्टेडियम में टाटा फुटबॉल अकादमी व अरुणा समिति के बीच मैच चल रहा था। बारिश के बावजूद मैदान में अरुणा समिति के प्रशंसक अपने खिलाडि़यों का गर्मजोशी से हौसला-अफजाई कर रहे थे। खेल अभी ख्क् मिनट ही हुआ था, तभी ऑफ साइड को लेकर अरुणा समिति का एक खिलाड़ी रेफरी से भिड़ गया। रेफरी आकाश राउत ने उसे पीला कार्ड दिखाकर चेतावनी देने की कोशिश की। इसके बावजूद खिलाड़ी नहीं माना। अंत में रेफरी ने पीला कार्ड दिखाकर उसे मैदान से बाहर जाने को कहा। तभी अरुणा समिति के समर्थक मैदान में कूद पड़े और रेफरी के साथ गाली-गलौज करने लगे। अरुणा समिति के खिलाड़ी व कोच जे बेहरा, जेएसए के बिनोद कुमार ने समर्थकों को काफी समझाया। अंत में बिष्टुपुर पुलिस आई, तब जाकर मामला शांत हुआ। बिनोद कुमार ने बताया कि रेफरी की रिपोर्ट आने के बाद ही टीम या आरोपी खिलाड़ी पर कार्रवाई की जाएगी। जेएसए सचिव राजीव मिश्रा ने कहा कि रेफरी की रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यूएफए ने एसएसएफसी को दी मात

यूनाइटेड फुटबॉल अकादमी (यूएफए) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोपाल मैदान में खेले गए ए डिवीजन लीग के एक मुकाबले में सिंहभूम सॉकर फैंस क्लब (एसएसएफसी) को ख्-क् से पराजित कर दिया। शुरुआत से ही दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही थी। मध्यांतर तक दोनों में से किसी भी टीम को सफलता नहीं मिली। मध्यांतर के बाद राजा मुर्मू ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को म्फ्वें मिनट में गोल में तब्दील कर दिया। अभी इस झटके से एसएसएफसी उबर भी नहीं पाया था कि दो मिनट बाद बिक्रम हाजरा ने एक और गोल कर विरोधी टीम के होश फा ता कर दिए। लेकिन एसएसएफसी भी इतनी आसानी से हार मानने के मूड में नहीं थी। एक मिनट बाद ही मंगल हांसदा ने गोल कर मुकाबले को ख्-क् पर ला खड़ा किया। इसके बाद यूएफए सतर्क हो गई और एसएसएफसी के हर हमले को नेस्तनाबूद कर दिया। रफ प्ले के लिए 70वें मिनट में बिरेन्द्र बारी को तथा 7म्वें मिनट में कृष्णा सांडिल को पीला कार्ड दिखाया गया।

जीत के साथ जंगल ने मनाया मंगल

आर्मरी ग्राउंड में खेले गए ए डिवीजन लीग के एक मुकाबले में जंगल टाइगर्स फुटबॉल अकादमी (जेटीएफए) ने सिविल मार्शल क्लब (सीएमसी) को ख्-क् से पराजित कर दिया। शुरुआत में दोनों ही टीमें सतर्क नजर आ रही थी। इस दौरान दोनों को ही गोल करने के कई सुनहरे अवसर मिले, लेकिन वे असफल रहे। खेल के ब्फ्वें मिनट में सलूका हेंब्रम ने बेहतरीन गोल कर जेटीएफए को पहली सफलता दिलाई। मध्यांतर के बाद भी उसकी आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। खेल के म्भ्वें मिनट में सलूका ने एक बार फिर गोल कर टीम को स्कोर को ख्-0 पर ला खड़ा किया। लगातार दोहरे झटके से परेशान सीएमसी ने जवाबी हमला बोला। खेल के 7क्वें मिनट में पिंटू दास ने बेहतरीन गोल कर विपक्षी जीत के अंतर को कम करने किया। रफ प्ले के लिए जेटीएफए के संजय सोरेन को ख्8वें मिनट में तथा सीएमसी के सुजीत होनहोगा को भ्ब्वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया गया।