jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR(24 June):

बिष्टुपुर स्थित केएमपीएम इंटर कॉलेज में बुधवार को प्लस टू के स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया। क्क्वीं का एग्जाम नहीं होने की वजह से स्टूडेंट्स नाराज थे। स्टूडेंट्स आकाश महतो, राहुल गुप्ता, अंकित सिंह, आदित्य सिंह, शिवम झा, प्रमोद, सुमित कुमार, सत्यम, दीपक, राहुल पंडित और होपना टुडू का कहना था कि अभी तक जैक की क्क्वीं की परीक्षा कॉलेज में नहीं हो पायी है। अन्य कॉलेजों में यह परीक्षा ख्9 जनवरी को हो गई।

मान्यता रद्द कर दी गई थी तो एडमिशन कैसे ले लिया

जैक ने पहले ही मान्यता रद्द कर दी थी तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि एडमिशन कैसे लिए गए। प्रिंसिपल एके मिश्रा ने कहा कि वे एचआरडी गए थे तो उन्हें पॉजिटिव रिस्पांस मिला था इसलिए उन्होंने अपने विशेषाधिकार के तहत एडमिशन ले लिए। सेशन ख्0क्ब्-क्म् के आ‌र्ट्स, कॉमर्स और साइंस के लगभग 7भ्0 स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिए हैं। स्टूडेंट्स ने कहा कि कुछ भी पूछने पर प्रिंसिपल द्वारा यह कहा जाता है कि जैक की मान्यता मिलने के बाद ही वे लोग परीक्षा आयोजित कर सकते हैं। यह भी बताया जा रहा है कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा इस संबंध में प्रयास भी किया जा रहा है। लेकिन इसका कोई रिजल्ट अब तक नहीं निकल पाया है। इस संशय के कारण इस सेशन के लगभग ख्भ्0 से अधिक स्टूडेंट्स ने कॉलेज से टीसी ले लिया और अन्य जगहों में एडमिशन ले लिया है। स्टूडेंट्स का कहना है कि मान्यता नहीं मिलने की स्थिति में कॉलेज प्रबंधन वैकल्पिक उपाय करेगा या नहीं इस पर कोई नहीं बोल रहा है। इस कारण स्टूडेंट्स की परेशानी बढ़ती जा रही है।

-कॉलेज प्रबंधन को टूडेंट्स के बारे में सोचना चाहिए। बच्चों की खातिर हम कॉलेज आये हैं। यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि नामांकन लेने के बावजूद इनकी परीक्षाएं क्यों नहीं ली जा रही है। जैक दुबारा मान्यता देगा या नहीं यह कोई नहीं जानता। इसको मेरे दो बेटे टेंशन में हैं।

-विश्राम पांडे, पैरेंट

मैं एचआरडी गया था तो वहां से पॉजिटिव रिस्पांस मिला था। इसके बाद हमने एडमिशन ले लिया। इसके बाद भी मान्यता नहीं मिली। इसके आगे मैं कुछ नहीं कह सकता। कॉरपोरेट कम्यूनिकेशन से बात कीजिए।

- एके मिश्रा, प्रिंसिपल, केएमपीएम इंटर कॉलेज