छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सोनारी इलाके में शुक्रवार को एक ऑटो ड्राइवर हत्या के बाद रुपनगर रविदास बस्ती और निर्मल नगर विलास बस्ती में जमकर बवाल हुआ। दोनों ही बस्ती वाले एक-दूसरे के सामने आ गए। धारधार हथियार के साथ लोगों ने सड़क पर उतरकर एक-दूसरे पर पथराव किया। घंटों तक पूरा इलाका रणक्षेत्र बना रहा। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई, लेकिन बस्ती वाले इतने उग्र हो चुके थे कि उन्होंने पुलिस पर ही हमला कर दिया। इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें तत्काल इलाज के लिए हॉस्पिटल भेज दिया गया। हालात को बेकाबू होता देख एसएसपी अनूप टी मैथ्यू, सिटी एसपी चंदन झा और एसडीओ आलोक कुमार ने मोर्चा संभाला। वे उग्र लोगों को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। ऐसे में पूरे इलाके में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात कर दिया गया। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन तनाव बना हुआ है।

यह है मामला

शनिवार की सुबह आठ बजे के करीब निर्मलनगर निवासी कालीचरण महतो (21) बेटे को स्कूल में छोड़ने के बाद वापस लौटने के क्रम में कुछ देर के लिए रुपनगर बस्ती में रुक गए। इस बीच कुछ अपराधी कालीचरण को जबरन उठाकर दोमुहानी की तरफ ले गए। यहां उन्होंने पत्थर से कूचकर व चाकू गोदकर उसकी हत्या कर दी। इस घटना की जानकारी जैसे ही बस्ती वालों को मिली, वे सड़क पर निकल आए और जमकर बवाल काटा लाठी, तलवार और फरसा से लैस बस्ती वाले दूसरी बस्ती में घुसकर हंगामा करना शुरू कर दिया। जमकर पत्थरबाजी की। कई बाइक को भी उन्होंने डैमेज कर दिया। मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद मामला थोड़ा शांत हुआ।

हिरासत में दो लोग

ऑटो ड्राइवर कालीचरण की हत्या के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने बताया कि इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है। जल्द ही सभी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। फिलहाल पुलिस इलाके में माहौल को शांत करने में लगी हुई है।