jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: राजेंद्र विद्यालय में 11 बीपीएल बच्चों के दाखिला लेने की मांग पर जमशेदपुर अभिभावक संघ का अनिश्चितकालीन अनशन मंगलवार से शुरू हुआ। संघ के अध्यक्ष डॉ उमेश कुमार के नेतृत्व में अनशन डीसी ऑफिस के सामने चल रहा है। भूख हड़ताल पर 8 सदस्य बैठे हैं, जबकि सहयोगी के तौर पर पूरी बस्ती जमा है। डॉ उमेश ने कहा कि राजेंद्र विद्यालय में बीपीएल बच्चों को एडमिशन कराने गए अभिभावकों के साथ मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है। इसमें प्रशासन, राजनीतिज्ञ और शिक्षा अधिकारियों की मिलीभगत है। उन्होंने कहा कि जब तक गरीब तबके के अभिभावकों को न्याय नहीं मिल जाता है अनशन जारी रहेगा। अनशन पर बैठने वालों में डॉ उमेश के अलावा सरिता मांझी, रितु गोस्वामी, सरोती, मीरा, सीमा, नीलम सिंह और तारा देवी शामिल हैं।

क्या हैं मांगें

-प्राइवेट स्कूलों में आरटीई सख्ती से लागू हो।

-25 परसेंट गरीब और अभिवंचित वर्ग के बच्चों का एडमिशन सुनिश्चित हो

-मारपीट करने के सभी आरोपियों को अरेस्ट किया जाए।

----------

अंधेरे में रह रहे हैं लुपूंगडीह के लोग

GHATSHILA: प्रखंड के देवली पंचायत अंतर्गत लुपूंगडीह के ग्रामीण वर्षों से अंधेरे में रहने को विवश हैं। बुधवार को विद्युत कार्यालय पहुंचे ग्रामीण सुनाराम मुर्मू, शत्रुघन मुर्मू, वसंत किस्कू, मंडल टुडू, शालखु मर्मू व मानिक हेम्ब्रम ने बताया कि काफी प्रयास के बाद पांच माह पूर्व 25 केवी का ट्रांसफार्मर विभाग द्वारा उपलब्ध कराया गया था, लेकिन लाइन लेने के लिए न तो खंभा दिया गया और न ही तार व इंसुलेटर ही आपूíत करायी गई। ग्रामीणों ने बताया कि आज कनीय अभियंता ने मिलकर सामग्री लेने आये थे पर उनके न रहने के कारण सामग्री नही मिल पायी।

---------

पुण्यतिथि पर पं। नेहरू को किया नमन

GHATSHILA: आइसीसी/एचसीएल कारखाना में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री पं। जवाहर लाल नेहरू की भ्क्वीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों ने पं। नेहरू के दिखाए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। बुधवार की सुबह महाप्रबंधक एचसी श्रीवास्तव, उप महाप्रबंधक (एचआर) केपी विसोई, एजीएम (इलेक्ट्रिकल) संजय सिंह व आइसीसी वर्कर्स यूनियन के महासचिव ओमप्रकाश सिंह समेत अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने मुख्य गेट पर स्थित पं। जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अíपत किए।