-मेरीलैंड इंजीनिय¨रग कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी के मेन गेट पर भूख हड़ताल पर बैठे थे छात्र

-छात्रों ने लगाया था मा‌र्क्सशीट नहीं देने का आरोप

GALUDIH: घाटशिला के जोड़सा पंचायत अंतर्गत चु¨ड़दा स्थित मेरीलैंड इंजीनिय¨रग कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी के मेन गेट पर भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की मांगें शुक्रवार को कॉलेज मैनेजमेंट ने मान ली है। थाना प्रभारी कुलदीप राम की पहल पर छात्रों को मार्कशीट, स्थानांतरण प्रमाण पत्र और पंजीयन रसीद सौंप दी। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मेरीलैंड इंजीनिय¨रग कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी के छात्र बुधवार से हड़ताल पर थे।

बिगड़ी तबीयत

शुक्रवार को भूख हड़ताल पर बैठे राहुल कुमार और उसके साथी आकाश कुमार की तबीयत बिगड़ने लगी थी, लेकिन कॉलेज प्रबंधन ने इस पर कोई गौर नहीं किया। इसके बाद छात्रों ने डॉ। सपन महतो को बुलाकर राहुल व आकाश का इलाज कराया। डॉ महतो ने बताया कि राहुल व आकाश का रक्तचाप निरंतर गिरता जा रहा था और शरीर में पानी भी कम हो रहा है। भूख के कारण डिहाइड्रेशन हो गया है जिससे उल्टी हो रही है। डॉक्टर ने छात्रों की स्थिति को देखते हुए तत्काल राहुल व आकाश को सलाइन चढ़ा दिया।

जताई सहमति

जैसे ही इस बात की जानकारी कॉलेज प्रबंधन को मिली तो उनके होश उड़ गए। वहीं थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए और कॉलेज के प्रिंसिपल अनिल कुमार व प्रबंधक अशोक कुमार चौधरी से वार्ता कर तत्काल भूख हड़ताल समाप्त कराने को कहा। उन्होंने कहा कि छात्रों की मांग को मान लेने में ही कॉलेज की भलाई है। इस पर प्रबंधक ने सहमति जताते हुए कॉलेज में रखा राहुल का प्रमाण पत्र थाना प्रभारी के हाथों दिलवाया।