-उत्पाद विभाग ने पाई बड़ी सफलता, 11 हजार लीटर देशी शराब बरामद

-शहर के विभिन्न इलाको में सुबह 9 बजे से 1 बजे तक लगातार छापेमारी

-शराब माफिया विनोद खटिक समेत 18 अवैध महुआ शराब विक्रेता गिरफ्तार

JAMSHEDPUR: बुधवार को उत्पाद विभाग ने शहर के आसपास अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ छापामारी की गई। इसमें करीब क्क् हजार लीटर देशी महुआ शराब जब्त किया है। छापामारी के दौरान उत्पाद विभाग ने कुख्यात महुआ माफिया विनोद खटिक को धर दबोचा। इसके अलावा क्8 अन्य अवैध शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई। बुधवार सुबह करीब नौ बजे से सहायक उत्पाद विभाग आयुक्त क्षितिज विजय मिंज के नेतृत्व में शहर के कई हिस्सों में छापामारी की गई। सहायक उत्पाद आयुक्त ने बताया डीसी अमिताभ कौशल के आदेश के बाद शहर के विभिन्न इलाको में छापेमारी के लिए विशेष टीम का गठन कर छापामारी की गई। उन्होंने बताया कि छापामारी के दौरान दंडाधिकारी व क्यूआरटी की संयुक्त रूप से प्रतिनियुक्ति की गई थी।

क्षितिज विजय मिंज ने बताया कि करीब चार लाख रुपए की अवैध देशी शराब जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि शहर में इतनी भारी मात्रा में देशी महुआ शराब की खेप उत्पाद विभाग द्वारा पहली बार जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि बताया कि समय-समय पर विभाग द्वारा भट्टियों को ध्वस्त किया जाता रहा है। बावजूद इसके अवैध शराब के कारोबारियों द्वारा चोरी छिपे भट्टियां फिर से खोल लिया जाता है।

कहां-कहां हुई छापामारी

शहर में वुधवार की सुबह 9 बजे से उत्पाद विभाग द्वारा अवैध देशी महुआ शराब के कारोबारियों के खिलाफ शहर के चंडीनगर, छाया नगर, कंचन नगर बस स्टैंड के पास, खडंगाझार, बिरसानगर, सिदगोड़ा दस नंबर बस्ती, बागबेड़ा, परसुडीह समेत कई अवैध शराब के ठिकानों पर छापामारी की गई। शराब माफिया विनोद खटिक को जुगसलाई खटिक मुहल्ला से अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा क्8 अन्य अवैध शराब कारोबारियों को शहर के विभिन्न इलाको से महुआ शराब के साथ विभाग द्वारा गिरफ्तार किया गया। इस पूरे अभियान में उत्पाद विभाग के त्रिपुरारी कुमार, उमेश झा, राणा मोतीलाल के अलावा जिला प्रशासन की ओर से उपलब्ध क्यूआरटी की टीम ने भरपूर सहयोग किया।