-एमजीएम सुपरिंटेंडेंट के आदेश की उड़ रहीं धज्जियां

-हॉस्पिटल कैंपस में प्राइवेट एंबुलेंस व ऑटो पार्किग को लेकर सुपरिंटेंडेंट ने जारी किया था लेटर

JAMSHEDPUR: कोल्हान के एक मात्र सरकारी हॉस्पिटल महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के सुपरिंटेंडेंट के आदेश को ताक पर रखकर अवैध पार्किग का खेल हॉस्पिटल कैंपस में जारी है। इसपर रोक लगाने के लिए सुपरिटेंडेंट की ओर से सख्त निर्देश दिया गया है। गुरुवार को हॉस्पिटल कैंपस में जगह-जगह पर ऑटो व फोर व्हीलर खड़ी होने से पेशेंट्स के साथ-साथ डॉक्टर्स को भी काफी परेशानी हुई। हॉस्पिटल की बेहतर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर करीब क्ब्0 जवानों की तैनाती कि गई है। इसमें होमगार्ड ब्7 व जी अलर्ट कंपनी के 9क् सिक्यूरिटी गार्ड शामिल है। दरअसल, हॉस्पिटल कैंपस में ऑटो व अन्य प्राइवेट फोर व्हीलर गाडि़यां खड़ी होने से कैंपस में जाम की स्थित उत्पन्न होती रहती है। इससे पेशेंट्स व डॉक्टर्स को आने-जाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

दिया गया था निर्देश

सोमवार को सुपरिंटेंडेंट की ओर लेटर जारी कर होमगार्ड के इंचार्ज को सख्त निर्देश दिया गया था। इसके तहत कैंपस में किसी प्रकार के प्राइवेट फोर व्हीलर व ऑटो की पार्किग पर रोक लगायी गयी थी। बावजूद इसके सुपरिंटेंडेंट के आदेश की होमगार्ड के जवानों द्वारा धज्जियां उड़ाने के साथ कैंपस में अवैध पार्किग का खेल जारी है।

महिला की गई थी जान

प्राइवेट एंबुलेंश के ड्राइवर्स की लापरवाही के कारण बीते दिनों एक सबर महिला की मौत होने के प्राइवेट एंबुलेंस की लापरवाही सामने आयी थी। इसकी सूचना जिले के डीसी डॉ। अमिताभ कौशल तक भी पहुंच गई। इसके बाद उन्होंने सुपरिटेंडेंट को फोन कर उचित कार्रवाई करने को कहा था। सुपरिटेंडेंट ने ड्राइवर को शो-कॉज जारी किया था।

आदेश जारी किया गया है। धीरे-धीरे एक्शन होगा, अगर अभी भी अवैध पार्किग जारी है तो होमगार्ड के जवानों पर कार्रवाई की जाएगी। अब किसी भी कर्मचारी की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। दोषियों पर उचित कार्रवाई होगी।

-डॉ। आरवाई चौधरी, सुपरिटेंडेंट, एमजीएम हॉस्पिटल