छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल को सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। अब न तो आपको भटकना पड़ेगा और न ही इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत पड़ेगी। इसकी पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। निजी अस्पतालों की तर्ज पर एमजीएम में भी सूचना केंद्र होगा जहां से सभी जानकारियां उपलब्ध हो सकेंगी।

लगाना पड़ता था चक्कर

अबतक मरीज व उनके परिजन अस्पताल के चक्कर लगाते हुए परेशान हो जाते थे और उचहें पता नहीं चल पता था कि कहां क्या सुविधा मिलनी है। हालांकि सूचना केंद्र के लिए स्वास्थ्य मंत्री से लेकर स्वास्थ्य सचिव तक निर्देश दे चुके हैं। वहीं फिजियोथेरेपी कराने के लिए मरीजों को बाहर भेजा जाता रहा है। अब यह सुविधा भी अस्पताल में उपलब्ध होगी। हड्डी रोग विभाग में फिजियोथेरेपी सेंटर तैयार कर लिया गया है। इसके लिए आउटसोर्सिग पर एक फिजियोथेरेपिस्ट की तैनाती होगी तो ईएनटी विभाग में स्पीच थैरेपिस्ट होगा। एएनएम, टेचनीशियन व ड्रेसर की रिक्तियां भी भरी जायेंगी। ये सभी सुविधाएं दो महीने के अंदर मिलने लगेंगी।

दलालों पर लगेगा अंकुश

सूचना केंद्र के साथ फिजियोथेरपी सुविधा शुरु होने से अस्पताल में दलालों पर अंकुश लग सकेगा। अबतक बाहरी फिजियोथेरेपिस्ट अस्पताल में मंडराते रहते हैं और मरीज को अपने क्लिनिक में ले जाते रहे हैं। इसकी शिकायत एमजीएम अधीक्षक को कई बार मिल चुकी है।