-प्रधानमंत्री बीमा योजना से कॉलेजों को जोड़ने का प्रयास

-यूजीसी के पत्र के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की तैयारी प्रारं ा

JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) के 80 हजार स्टूडेंट्स का बहुत जल्द बीमा होने वाला है। छात्रों को प्रधानमंत्री बीमा योजना से जोड़ने की तैयारी चल रही है। इसका फायदा कोल्हान यूनिवर्सिटी के छात्र ले सकते हैं। इस संबंध में यूजीसी के पत्र के बाद कोल्हान विश्वविद्यालय रेस हो गया है। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दी गई है।

यूजीसी ने दिया है निर्देश

दरअसल यूजीसी ने देश के सभी विश्वविद्यालयों को प्रधानमंत्री बीमा योजना से छात्रों को जोड़ने के लिए अपने स्तर से प्रयास करने का निर्देश दिया है। इस निर्देश के आलोक में कोल्हान विश्वविद्यालय में भी छात्रों का बीमा हो सकता है। केयू में इस प्रक्रिया के प्रारंभ हो जाने से 15 अंगीभूत तथा 20 संबद्धता प्राप्त कॉलेजों के छात्रों को इससे फायदा होगा। बीमा योजना पर कोल्हान के वीसी डा। आरपीपी सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री बीमा योजना के बारे में छात्रों के बीच जागरुकता पैदा करने के लिए कॉलेजों को अलग से कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश प्रारंभिक तौर पर दिया गया है। छात्रों को इस योजना से जोड़ने के लिए विचार-विमर्श चल रहा है।

------------

स्टूडेंट्स को मिलेगा सम्मान

JAMSHEDPUR: मोतीलाल नेहरु पब्लिक स्कूल (एमएनपीएस) के आईएससी और आईएससी ख्0क्भ् में अच्छा परफॉर्म करने वाले स्टूडेंट्स के लिए सोमवार को स्कूल ऑडिटोरियम में फेलिसिटेशन प्रोग्राम ऑर्गेनाइज किया जाएगा। प्रोग्राम क्ख् बजे दोपहर में स्टार्ट होगा। स्कूल मैनेजिंग कमिटी के चेयरमैन आरपी त्यागी प्रोग्राम के चीफ गेस्ट होंगे।