-जेएससीए इंटर डिस्ट्रिक्ट वीमेंस अंडर-19 टूर्नामेंट

-फाइनल मैच नौ फरवरी को खेला जाएगा

JAMSHEDPUR : झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) इंटर डिस्ट्रिक्ट वीमेंस अंडर-19 टूर्नामेंट का आयोजन दो फरवरी से हो रहा है। सभी मैच बोकारो और चाईबासा में खेले जाएंगे। इसके लिए मैच फिक्स्चर भी अनाउंस कर दिया गया है। टूर्नामेंट को दो ग्रुप में बांटा गया है और ग्रुप ए के मैच बोकारो व ग्रुप बी के चाईबासा में खेले जाएंगे। जानकारी के मुताबिक सेमी फाइनल और फाइनल मैच भी चाईबासा स्थित बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।

ग्रुप बी में है जमशेदपुर

जेएससीए द्वारा जारी फिक्स्चर के मुताबिक ग्रुप ए में देवघर, रांची, धनबाद, सिमडेगा व सरायकेला-खरसांवा की टीम है तो ग्रुप बी में वेस्ट सिंहभूम, बोकारो, जमशेदपुर, हजारीबाग व गुमला को शामिल किया गया है। वीमेंस अंडर 19 के मैच 2 फरवरी से खेले जाएंगे। दोनों ग्रुप के अंतिम मैच छह फरवरी को होंगे, जबकि आठ फरवरी को सेमीफाइनल और नौ फरवरी को चाईबासा में फाइनल मैच खेला जाएगा।

----------

बच्चों ने स्पो‌र्ट्स में दिखाया दम

GHATSHEELA: हेंदेलजुड़ी में व्यक्ति विकास केन्द्र द्वारा संचालित स्कूलों का वार्षिक खेलकूद बुधवार को आयोजित किया गया। इसमें केशरपुर, हलुदबनी व हेंदेलजुड़ी के बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि व्यक्ति विकास केन्द्र के ट्राइबल प्रोजेक्ट के निदेशक बीबी चावला उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि स्कूल में छात्रों की पढ़ाई जितनी जरूरी है, उतना उनके शैक्षणिक विकास के लिए खेल भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि खेल शैक्षणिक विकास का एक अंग है। इससे बच्चों के बीच अव्वल आने की भावना जगती है, जो पढ़ाई में भी जारी रहती है। बच्चों को भी इस सालाना उत्सव का हमेशा इंतजार रहता है.वार्षिक खेलकूद में मुख्य रूप से एज यू लाइक, फ्रॉग रेस, फ्लैट रेस, स्कीपिंग रेस, सूई धागा दौड, अंदर-बाहर, चेयर दौड़, क्00 मीटर, ख्00 मीटर दौड़ सहित कई तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। मौके पर मुखिया दुर्गा चरण मुर्मू, विकास चावला, अर्पणा चावला, अशोक बनर्जी, अनंदिता दे, मो। इमामुद्यीन, वत्रती शील, परितोष सिन्हा, रंजना सतपती, जीनत परवीन, एसके भूई, गुरुचरण भगत, केएन चौधरी सहित टीचर्स और काफी संख्या में स्टूडेंट्स प्रेजेंट थे।