-को-ऑपरेटिव कॉलेज में इंटरमीडिएट के टीचर्स के लिए होगा इंटरव्यू, पहले से पढ़ा रहे टीचर्स ने किया विरोध

-संडे रात 12 बजे के बाद मैसेज कर कॉमर्स और साइंस टीचर्स के लिए इंटरव्यू कंडक्ट किए जाने को लेकर इंफॉर्म किया गया

JAMSHEDPUR: को-ऑपरेटिव कॉलेज में इंटरमीडिएट के टीचर्स के लिए फिर से इंटरव्यू कंडक्ट कराया जा रहा है। पांच महीने पहले अप्वॉइंट हुए टीचर्स ने अभी तक सैलरी नहीं मिलने और दोबारा इंटरव्यू कंडक्ट किए जाने का विरोध किया है। उन टीचर्स का कहना है कि पांच महीने तक पढ़ाने के बाद भी उन्हें सैलरी नहीं मिली और अब दोबारा इंटरव्यू कंडक्ट किया जा रहा है जो गलत है। सभी टीचर्स ने सोमवार को को-ऑपरेटिव में मीटिंग की। इस मीटिंग में लगभग क्म् टीचर्स ने पार्टिसिपेट किया।

रात के बारह बजे आया इंटरव्यू कंडक्ट कराए जाने का मैसेज

पहले से पढ़ा रहे टीचर्स का कहना था कि कॉमर्स और साइंस के टीचर्स के लिए इंटरव्यू कंडक्ट कराने को लेकर संडे को रात क्ख् बजे और उसके बाद एक नंबर से मैसेज आया। इंटरव्यू मंगलवार को कंडक्ट किया जाना है। को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एसएस रजी फिलहाल छुट्टी पर हैं। उनके एबसेंस में इंचार्ज एमआर सिन्हा इंटरव्यू कंडक्ट करा रहे हैं। टीचर्स का यह भी कहना था कि जिस नंबर से मैसेज आया है वह कॉलेज के ही पहले के एक स्टाफ का है जिसे टर्मिनेट किया जा चुका है।

हमें प्रिंसिपल का इंस्ट्रक्शन था कि इंटरमीडिएट के टीचर्स के अप्वॉइंटमेंट के लिए इंटरव्यू कंडक्ट कराना है। हमने तो कॉलेज के ही एक स्टाफ को इंस्ट्रक्ट किया था कि वे कैंडीडेट्स को मैसेज करें। किसने मैसेज किया है यह देखना होगा। मैं मंडे को चाईबासा में था इसलिए ज्यादा जानकारी नहीं है।

- डॉ एमआर सिन्हा, प्रभारी प्रिंसिपल को-ऑपरेटिव कॉलेज

जब भ् महीने पहले इंटरव्यू कंडक्ट कर टीचर्स को अप्वॉइंट कर दिया गया था तो दोबारा इंटरव्यू क्यों। टीचर्स इसका विरोध कर रहे हैं। सबसे अहम बात तो यह है कि इस इंटरव्यू के बारे में यूनिवर्सिटी, जैक और शिक्षा मंत्री को कुछ भी पता नहीं। यह मनमानी है।

- राकेश पाण्डेय, छात्र नेता