-दोनों स्कूल चीन से साझा करेंगे शैक्षणिक अनुभव

JAMSHEDPUR: जुस्को स्कूल साउथपार्क व कदमा को ब्रिटिश काउंसिल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया गया। यह पुरस्कार 8 जुलाई को नई दिल्ली के एक होटल में कार्यक्रम के चीफ गेस्ट मिस्टर ग्लास ने प्रदान किया। जुस्को स्कूल साउथपार्क की ओर से स्कूल की प्राचार्या शोवना डे व इसा (इंटरनेशनल स्कूल अवार्ड) की समन्वयक मिली सिन्हा ने ग्रहण किया। यह पुरस्कार ब्रिटिश काउंसिल द्वारा वर्ष ख्0क्भ्-क्8 के लिए प्रदान किया गया। इस अवार्ड के लिए ख्भ्ख् स्कूलों ने कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट किया था। जमशेदपुर से जेएम फाउंडेशन के तहत दो सीबीएसई स्कूल जुस्को साउथपार्क व कदमा शामिल थे। काउंसिल ने इन दोनों स्कूलों को पतंग चिह्न यूज करने की अनुमति भी प्रदान की है। जुस्को साउथपार्क स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि चीन के बोहू इंटरनेशनल स्कूल से निमंत्रण प्राप्त हुआ है। इस स्कूल के साथ हमारा स्कूल अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक तथा शैक्षणिक संबंधों की स्थापना की संभावना को देख रहा है। इस स्कूल के प्रत्येक छात्र व टीचर्स ने अपना सौ प्रतिशत इस पुरस्कार के लिए दी है। इसा के तहत स्कूल ने स्मारक, मुद्रा, खेल, हर्बल पौधों, जमशेदपुर यात्रा, त्योहारों और खाद्य पर्व कुल सात तरह के प्रोजेक्ट काउंसिल को समर्पित किये गये थे तथा इनसे संबंधित दस्तावेज भी सौंपे गये थे।

मिल रहे बधाई संदेश

इधर जुस्को स्कूल कदमा की ओर से यह अवार्ड प्राचार्या झुमझुमी नंदी व इसा समन्वयक आनंदिता राय ने ग्रहण किया। इस स्कूल ने ग्रीन फील्ड, शौचालय, खाद्य सुरक्षा, सुरक्षा, फैमिली बॉन्ड, इकोलिशियस, ईट स्मार्ट लिव स्मार्ट पर प्रोजेक्ट समर्पित किया था। इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए जेएम फाउंडेशन के प्रशासक ए एफ मदन ने दोनों स्कूलों को बधाई संदेश भेजा है। इसके अलावा विदेश में संस्था के स्कूलों से भी बधाई संदेश प्राप्त हुए है।

-यह स्कूल के लिए गौरव की बात है। इससे हमारा मनोबल बढ़ा है। स्टूडेंट-टीचर्स की मेहनत से हमने इस मुकाम को हासिल किया है।

-शोवना डे, प्रिंसिपल, जुस्को स्कूल साउथ पार्क

-मेहनत से ही सफलता मिलती है, जिसे हमारे स्कूल ने सिद्ध कर दिया। इस उपलब्धि के लिए पूरे जुस्को स्कूल कदमा के परिवार का सहयोग रहा।

-झुमझुमी नंदी, प्रिंसिपल, जुस्को स्कूल कदमा