छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : स्टील सिटी में टू व्हीलर और फोर व्हीलर चलाने वक्त कई लोग मोबाइल पर बातें करते रहते हैं। इतना ही नहीं, ईयर फोन लगा बाइक चलान युवा पीढ़ी का मानों पैशन बन गया हो। मोबाइल पर बातें करना या ईयर फोन लगाए रहना आज रोड एक्सीडेंट्स की बड़ी वजह बनती जा रही है। लेकिन, इसे लेकर लोग सचेत नहीं हो रहे हैं.उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में वैन चालक की लापरवाही के चलते 13 बच्चों की दर्दनाक मौत हो के बाद दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने जब शहर में जायजा लिया तो कई बाइकर्स मोबाइल पर बात करते वाहन चलाते आसानी से दिख गए।

लोगों के जीवन से खेल रहे चालक

शहर में चलने वाली बस टेंपो में चालक चलती गाड़ी में बात करते हैं। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। शहर में लोगों में जागरुकता की कमी लोगों की जान की दुश्मन बन रही हैं। ट्रैफिक विभाग के अभियान की धीमी रफ्तार शहर में दुघर्टना को बढ़ावा दे रही हैं।

ईयर फोन बन रहा हादसे का कारण

शहर में रेलवे लाइन व नेशनल हाइवे किनारे ईयर फोन के प्रयोग करने के चलते कई लोग अपनी जान गवां चुका है। तेज साउंड सुनने के चलते युवाओं में श्रवण क्षमता कमजोर होती जा रही है। सड़क में वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने में हादसे की संख्या बढ़ रही हैं।

सड़क पर कैसे रहे सुरक्षित

सड़क पर निकलते समय मोबाइल पर बात न करें

गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन न उठाएं

ईयर फोन लगाकर गाड़ी न चलाएं

सड़क पर यातायात के नियमों के पालन करें