JAMSHEDPUR: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मंडे को सिटी के बड़े ज्वेलर छगनलाल दयालजी के आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान टीम को कई महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट्स भी मिले, जिसे सीज कर लिया गया है। आईटी अधिकारियों मंडे मार्निग से जांच शुरू की जो देर शाम तक चलती रही।

कोल्हान स्थित ठिकानों पर एक साथ हुई छापेमारी

मंडे की मार्निग इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने बिष्टुपुर सिग्नल स्थित छगनलाल दयालजी की ज्वेलरी शॉप के अलावा सीएच एरिया, कांट्रेक्टर्स एरिया स्थित आवास के अलावा सरायकेला व चाईबासा स्थित ठिकानों के साथ ही कोल्हान के क्ख् समेत कंट्री में पूरे क्म् जगहों पर एक साथ छापेमारी की।

टीम ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की क्ख् सदस्यीय टीम ने सिटी स्थित विभिन्न ठिकानों पर रेड किया। इस दौरान टीम ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। इसके अलावा टीम ने अकाउंट्स के दस्तावेज सहित कई दूसरे डॉक्यूमेंट्स को देखा और उसे जब्त कर लिया। इस दौरान सिक्योरिटी के भी पूरे अरेंजमेंट किए गए थे, ताकि किसी तरह की कोई प्रॉब्लम न हो। ज्वेलरी के असेस्मेंट के लिए रांची से टीम बुलाई गई है। जो इनकी कीमत का आकलन कर रही है। मालूम हो कि छगनलाल ज्वेलर्स के बिष्टुपुर स्थित प्रतिष्ठान पर ही तीन साल पहले आयकर विभाग, जमशेदपुर के तत्कालीन उपनिदेशक संजय कुमार ने छापेमारी की थी। इसके बाद से विभाग को कई नई जानकारियां मिल रही थीं। उन्ही जानकारियों के आधार पर उक्त छापेमारी की जा रही है। छापेमारी में नगदी के अलावा भारी मात्रा में सोने, चांदी और हीरे मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। छापेमारी मंगलवार को भी जारी रहने की संभावना है।

---------