-सोमवार को जैक द्वारा मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट डिक्लेयर किया गया

-मैट्रिक के रिजल्ट में जवाहर नगर स्थित हनीफिया स्कूल के कई स्टूडेंट्स को सोशल साइंस के प्रैक्टिकल में 999 मा‌र्क्स दिए गए

-रिजल्ट डिक्लेयर होने में हुई देरी, स्टूडेंट्स और पैरेंट्स रहे परेशान

JAMSHEDPUR: सोमवार को झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) द्वारा मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया गया। हाता के विकास ने मैट्रिक में ब्80 मा‌र्क्स लाकर स्टेट टॉपर होने का गौरव हासिल किया। एक तरफ जहां पास करने वाले स्टूडेंट्स और पैरेंट्स खुशियां मना रहे थे वहीं मानगो के जवाहर नगर स्थित हनीफिया हाई स्कूल के कई स्टूडेंट्स को जैक की गलतियों का का खामियाजा भुगतना पड़ा। इस स्कूल के ख्0 से ज्यादा स्टूडेंट्स को सोशल साइंस के प्रैक्टिकल में ख्0 की जगह 999 मा‌र्क्स दे दिए गए। इस वजह से उनका रिजल्ट मार्जिनल कर दिया गया। यह तब पता चला जब शहर के ही दीपक रंजीत ने इसके बारे में फेसबुक पर लिखा।

सेंट मेरीज के सभी फ‌र्स्ट

सेंट मेरीज ¨हदी हाई स्कूल के सभी छात्र झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक की एग्जाम में फ‌र्स्ट डिवीजन में पास हुए हैं। इनमें से ख्0 प्रतिशत छात्र ऐसे हैं जिन्होंने 80 प्रतिशत से अधिक मा‌र्क्स हासिल किया है।

चाय वाले के बेटे को 87 परसेंट

चाय बेचकर बेटे को पढ़ाने वाले बागबेड़ा निवासी शिव शंभु लाल के बेटे सूरज लाल ने झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक की एग्जाम में 87.म् प्रतिशत अंक मिला है। सूरज ने एसई रेलवे मिक्स्ड हाईस्कूल से मैट्रिक की एग्जाम दी थी। सूरज ने कहा कि वह इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद आइआइटी से सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनकर पिता का सपना पूरा करना चाहता है। इसके लिए वह दिन-रात मेहनत कर रहा है।

अगर किसी स्टूडेंट को प्रैक्टिकल में 999 मा‌र्क्स दिए गए हैं तो निश्चित ही यह प्रिंटिंग मिस्टेक है। हो सकता है कि वह एबसेंट हो। मैं मंगलवार को ऑफिस जाउंगा तो इसकी जांच करवाउंगा।

- डॉ आनंद भूषण, चेयरमैन झारखंड एकेडमिक काउंसिल