-डीसी ने बुलाई प्रशासन के आला अधिकारियों की बैठक

JAMSHEDPUR(29Sep) : फेस्टिव सीजन को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। मंगलवार को डीसी अमिताभ कौशल ने पुलिस के सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने प्रशासन को अलर्ट रहने का निर्देश दिया। डीसी ने बताया कि फेस्टिवल के मद्देनजर लॉ एंड ऑडर मेंटेन रखना प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बैठक में जिले के सभी सीनियर अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि जिले के विभिन्न अपराधियों को, जो जेल जा चुके हैं उन्हें चिह्नित कर फेस्टिवल से पहले जेल भेज दिया दिया जाएगा। साथ ही बड़े आपराधिक मामलों में जेल जा चुके अपराधियों को प्रशासन को तड़ीपार करने का निर्देश दिया गया है।

शिकायत पर होगी कारवाई

डीसी ने बताया कि शहर में फेस्टीवल के मद्देनजर अड्डेबाजी की शिकायत पर शीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। शहर में दूर्गा पूजा और मोहरम दो बड़े फेस्टीवल को लेकर प्रशासन को विभिन्न इलाकों में मुस्तैद रखा जाएगा। किसी भी असमाजिक तत्व की सूचना पर प्रशासन तूरंत एक्शन लेगा।

शांति समिति का गठन

डीसी ने बताया कि शहर के सभी थानों में शांति समिति का गठन किया गया है। फेस्टिवल के दौैरान शांति समिति भी पूरी तरह ए‌र्ल्ट रहेगी। जिससे की प्रशासन को सहयोग मिलेगा तथा पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की दुर्घटना को रोका जा सकेगा। फेस्टिवल को शांतिपूर्वक मनाने के लिए प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि पब्लिक को फेस्टिवल में किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होने दी जाएगी।

होगा कैरेक्टर वेरीफिकेशन

डीसी ने कहा कि इस दौरान जिले के सभी लाइसेंसधारी हथियारों के ओनर का कैरेक्टर वेरीफिकेशन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस दौरान वैसे लोगों का लाइसेंसी हथियार जब्त कर लिया जाएगा, जो पूर्व में अपराधिक मामले में जेल जा चुके हैं या जिनपर किसी प्रकार का केस दर्ज किया गया हो। डीसी ने कहा कि जिले में ख्000 शस्त्र के लाइसेंसधारी मौजूद हैं। अभी तक फ्00 लाइसेंसेंसी हथियारों का लाइसेंस प्रशासन द्वारा रद्द किया जा चुका है। 900 को चिह्नित किया गया है, जिन्हें रद्द किया जाएगा।