-धालभूमगढ़ के ट्रांजिट इन लॉज से पुलिस ने दबिश देकर किया गिरफ्तार

JAMSHEDPUR: धालभूमगढ़ स्थित ट्रांजिट इन लॉज में चल रहे अवैध पन्ना कारोबार की डिलिंग करते जयपुर के दो बिजनेसमैन को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस को सूचना मिली थी कि जयपुर से अवैध पन्ना के कुछ कारोबारी धालभूमगढ़ आए हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने ट्रांजिट इन लॉज में छापेमारी की। मौक से पुलिस को क्00 ग्राम पन्ना, मोबाइल, चेकबुक और एटीएम कार्ड सहित अन्य सामान हाथ लगे हैं। पुलिस को शक है कि बरामद पन्ना नमूना के तौर पर लिया गया था। इसकी डिलिंग बाकी थी। यह जानकारी ग्रामीण एसपी शैलेंद्र कुमार ने रविवार को दी। रविवार की शाम एसएसपी ऑफिस में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। दोनों व्यापारियों को मीडिया ट्रायल के लिए पेश भी किया गया था।

जयपुर के रहने वाले हैं दोनों

ट्रांजिट इन लॉज से गिरफ्तार विशाल कुमार सिंह महेशपुर थाना क्षेत्र के जयपुर (राजस्थान) का रहने वाला है। दूसरा आरोपी फकरूद्दीन रामगंज बाजार थाना क्षेत्र जयपुर (राजस्थान) का रहने वाला है।

टीम गठित कर हुइर् छापेमारी

जयपुर के अवैध पन्ना व्यापारियों के आने की सूचना के बाद ग्रामीण एसपी के निर्देश पर टीम का गठन किया गया था। एएसपी (अभियान), एसडीपीओ घाटशिला और धालभूमगढ़ थाना प्रभारी के नेतृत्व में छापेमारी की गई।

पुलिस को शक है कि बरामद क्00 ग्राम पन्ना सैंपल था। सैंपल देखने के बाद डिलिंग होती। इसके पहले ही पुलिस को भनक लग गई। फिलहाल इन व्यापारियों को पन्ना उपलब्ध कराने वालों की तलाश पुलिस कर रही है। चेकबुक, एटीएम कार्ड और बैंक रिकॉर्ड भी पुलिस खंगालेगी। इसके बाद पन्ना के असली कारोबारियों और अवैध सप्लायरों तक पुलिस पहुंच सकेगी ।

किससे खरीदा गया पन्ना

पन्ना किससे खरीदा गया था या किससे डीलिंग हो रही थी यह जानकारी पुलिस को नहीं मिल सकी है। लेकिन रूरल एसपी ने बताया कि किसी मीडिल मैन के थ्रू सारा फिक्स हुआ था।

ये हुआ बरामद

पन्ना क्00 ग्राम(भ्0 हजार रुपए बाजार मूल्य, वीजा कार्ड 0ख्, मोबाइल 0फ्, एसबीआई का चेकबुक 0क्, एटीएम कार्ड 0ब्, नकद क्भ्म्0