-चोरी के आरोप में दो नाबालिग समेत सात गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपियों का पहले से नहीं है आपराधिक रिकॉर्ड

JAMSHEDPUR: कदमा थाना क्षेत्र के इसीसी फ्लैट्स में बीते दिनों हुई ताबड़तोड़ चोरियों का खुलासा पुलिस ने कर लिया है। चोरी के सात आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को अरेस्ट कर लिया है। इनमें दो आरोपी नाबालिग हैं। इसीसी फ्लैट्स और कदमा के आसपास से चोरी गए सामानों को भी पुलिस ने रिकवर कर लिया है। यह जानकारी बुधवार को सिटी एसपी चंदन कुमार और डीएसपी अनिमेश नैथानी ने दी।

इनकी हुइर् अरेस्टिंग

कदमा थाना क्षेत्र के रामजनम नगर से लालू सरदार, लूसा सरदार, गणेश गोप, मंगरा बिरुआ (बदला हुआ नाम), अभय जोगी (बदला हुआ नाम), उलीडीह से राजेश कुमार उर्फ बौद्ध बच्चा और चोरी का सामान खरीदने वाला कदमा थाना क्षेत्र से मंटू शर्मा की अरेस्टिंग हुई है।

मोबाइल दुकानदार कराता था चोरी

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मोबाइल दुकानदार मंटू शर्मा चोरी कराता था। चोरी का सामान भी वही खरीदता था। चोरी गए सामान की बारामदगी भी उसके दुकान से हुई है। कदमा में शर्मा मोबाइल के नाम से मंटू की दुकान है।

आपराधिक रिकॉर्ड नहीं

पकड़े गए सभी चोरों के पहले किसी तरह का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। पुलिस के अनुसार सभी ने अभी हाल में ही गिरोह बनाया था। गिरोह को बढ़ावा देने का काम मंटू शर्मा करता था। कदमा थाना क्षेत्र में सक्रिय चोर गिरोह पुलिस को लगातार चुनौती दे रहा था। तीन महीनों में कदमा थाना क्षेत्र में करीब क्ख् से अधिक घरों में चोरी हुई थी।

आई नेक्स्ट ने उठाया था मुद्दा

आई नेक्स्ट ने ख्क् जून के अंक में कदमा इलाके में बढ़ रही चोरी की वारदात को प्रमुखता से उठाया था। स्थानीय नेताओं ने कदमा थाना में हंगामा भी किया था। इसके बाद सीनियर एसपी तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया था।

टीम गठित कर चल रही थी छापेमारी

चोरों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर अभियान चलाया जा रहा था। सोनारी और कदमा थाना पुलिस कंबाइंड ऑपरेशन चलाकर चोरों को पकड़े में सफलता पाई है। डीएसपी अमर कुमार पांडेय, इंस्पेक्टर अनुज कुमार, कदमा थाना प्रभारी रास बिहारी लाल, सोनारी थाना प्रभारी विनोद कुमार पासवान, एसआई हंसे उरांव, एएसआई अनुज कुमार सहित तमाम लोग चोरों की गिरफ्तारी के प्रयासरत थे।

ये सामान हुए बरामद

टीवी तीन

लैपटॉप तीन

मोबाइल फोन क्8

स्टील कैमरा फ्

वीडियो कैमरा दो

डीवीडी प्लेयर तीन

कंप्यूटर सीपीयू एक

बुफर एक

स्पीकर पांच

की बोर्ड एक

सोने के जेवरात दो बाला, दो चेन, एक लॉकेट

हेक्सा ब्लेड एक

टूटा ताला एक