-श्री गुरुग्रंथ साहिबजी के पन्नों को फाड़ कर पंजाब के गांव बरगाड़ी के सड़क पर फेंकने पर जताया विरोध

JAMSHEDPUR: रविवार को साकची गुरुद्वारा कैंपस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस दौरान हरविन्दर सिंह हैप्पी व जसवंत सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कहा कि श्री गुरुग्रंथ साहिबजी के पन्नों (अंग) को फाड़ कर पंजाब के गांव बरगाड़ी के सड़क पर फेंक कर बेअदबी की गई है। इसके विरोध में ख्0 अक्टूबर को साकची गुरुद्वारा से डीसी ऑफिस तक सिख समुदाय के लोग प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान किसी पदाधिकारी को ज्ञापन नहीं सौंपा जायेगा। उन्होंने बताया कि हर सिख के लिए श्री गुरुग्रंथ साहिबजी का सत्कार विश्व में सबसे पहले है और इनकी बेअदबी को सिख समुदाय के लोग किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। उन्होंने सिख समुदाय के लोगों को प्रदर्शन में शामिल होने के लिए सुबह क्क् बजे साकची गुरुद्वारा कैंपस पहुंचने की अपील की।

काली पगड़ी और काली चुन्नी

जसवंत सिंह ने बताया कि प्रदर्शन में शामिल सिख सामुदाय के पुरुषों को काली पगड़ी और महिलाएं को काली चुन्नी पहनकर आना जरूरी है। इस अवसर पर में रवींद्र सिंह, नदीप सिंह खालसा, जसविन्दर कौर, मंजीत कौर, परमजीत कौर, जसविन्दर कौर, परमजीत सिंह, गगनदीप सिंह, रोहित सिंह, मनिन्दर सिंह, त्रिलोक सिंह, प्रसन्नजीत सिंह व अन्य उपस्थित थे।

माता कात्यायनी की पूजा-र्चना

आंध्र भक्त श्री राम मंदिरम् बिष्टुपुर में चल रहे शारदीय नवरात्र के छठे दिन रविवार को गणपति होमम, चंडी परायण व माता कात्यायनी की पूजा-र्चना की गई। कात्यायनी देवी का पंचामृताभिषेकम किया गया। शिवजी का रुद्राभिषेक एवं कुमारी पूजा सहित गणपति की विशेष पूजा एवं हवन विशाखापत्तनम से आए वेद पुरोहितों और स्थानीय पुरोहितों ने मंत्रोच्चारण के साथ किया। वहीं संध्या चंडी होमम, मूलमंत्र हवन, सामूहिक कुमकुम अर्चना, नीराजंन मंत्र पुष्पम, वेदस्वस्ति व सूवासिनी पूजा दक्षिण भारतीय विधि-विधान से की गई। अंत में प्रसाद वितरण हुआ। इस मौके पर अध्यक्ष सीएच.शंकर राव, उपाध्यक्ष बीवी अप्पा राव, के.ईश्वर राव, सचिव एन नरसिंह राव, आरके मूर्ति, एम चंद्रशेखर, महेश राव, वीआरसी। राव, नाना जी, जी.राजेश राव, नागराजू, जी। नागेश्वर राव, पीएन.गोखले, योगेश्वर राव, मनमद राव समेत काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।