-एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

-एग्रीको सिग्नल के पास एक महिला से चेन छीनने के दौरान एक उचक्के को लोगों ने पकड़कर किया था पुलिस के हवाले

JAMSHEDPUR: शहर में क्राइम कंट्रोल करने के लिए पुलिस पब्लिक की मदद लेगी। मदद करने वालों को सम्मानित भी किया जाएगा। शनिवार को पुलिस की मदद करने वाले ऐसे ही सात लोगों एसएसपी ऑफिस में आयोजित समारोह में सम्मानित भी किया गया। ऐसा पहला मौका है जब पुलिस की मदद करने वाले सिविलियन सम्मानित किए गए हैं। एसएसपी अनूप टी मैथ्यू और एसपी चंदन कुमार झा ने बेहतर काम करने के लिए एक हवलदार और छह सिविलियन को प्रशस्ति पत्र दिया।

ऐसे पकड़े गए थे चेन स्नैचर्स

प्रफुल्ला पटेल अपने पति के साथ साकची आम बागान में चल रहे डिजनीलैंड मेला देखकर घर वापस लौट रही थी। दोनों स्कूटर पर सवार थे। जैसे ही सीएम हाउस से महज कुछ कदम दूर स्थित एग्रीको सिग्नल के पास वे पहुंचे, पीछे से घात लगाए एक पल्सर बाइक पर सवार तीन युवकों ने प्रफुल्ला के गले से चेन छीनने की कोशिश की। गाड़ी की तेज रफ्तार और बैलेंस नहीं मिलने के कारण वे चेन नहीं छीन पाए। इसके बाद अपराधियों ने प्रफुल्ला का हैंड बैग लूटने का प्रयास किया। लेकिन, प्रफुल्ला ने मजबूती के साथ बैग को पकड़े रखा। छीना झपटी के दौरान बैग का हैंडल टूट गया और अपराधियों की बाइक अनबैलेंस हो कर गिर गई। बैग का पूरा भाग प्रफुल्ला के पास ही रह गया। घटना से डर कर प्रफुल्ला और उनके पति चिल्लाने लगे। आवाज सुनकर सिग्नल पर तैनात हवलदार राजेंद्र सिंह और आम लोग मौके पर पहुंचे। लोगों के पहुंचने से पहले दो अपराधी उठ कर भाग चुके थे जबकि तीसरा अपराधी गुलशन कुमार को धर दबोचा गया। गुलशन की निशानदेही पर घटना में शामिल दो अन्य अपराधियों को सिदगोड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गोलमुरी थाना में मामला दर्ज

शुक्रवार की देर रात सभी को मीडिया ट्रायल के लिए पेश किया गया था। अभय यादव उर्फ गोलू और बंटी कुमार उर्फ टेंडा दो अन्य अपराधियों के नाम हैं और तीनों अपराधी मथुराबगान गोलमुरी के रहने वाले हैं। गिरफ्तार अभय यादव उर्फ गोलू का आपराधिक रिकॉर्ड है। गोलमुरी थाना में कांड संख्या ख्ब्9 /क्ब् धारा फ्79 के तहत मामला दर्ज है। इसके अलावा कई मामलों में उसके खिलाफ आरोप पत्र है।

इन्हें किया गया सम्मानित

सीएम हाउस के पास चेन स्नैचरों को पकड़ने के लिए छह सिविलियन और एक हवलदार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित होनेवालों में हवलदार राजेंद्र सिंह सहित सिविलियन सुनील कुमार तिवारी, अशोक कुमार सिंह, अप्पू तिवारी, अमरजीत कुमार सिंह, अमृत प्रसाद श्रीवास्तव, अंकित आनंद शामिल हैं।