-सिटी में ट्रैफिक पुलिस को मिला मॉडर्न इक्यूपमेंट

-शराब पीकर व्हीकल ड्राइव करने वालों को पकड़ेगा ब्रेथ एनलाइजर

JAMSHEDPUR: शहर की ट्रैफिक पुलिस को मंगलवार को मॉडर्न इक्वीपमेंट्स दिए गए। सिटी डीएसपी ट्रैफिक डीएसपी ने सभी ट्रैफिक थानों को व्हाइट हेलमेट, रेनकोट, मास्क, स्टीक लाइट, जैकेट व्हील लॉक, एनलाइजर मशीन सहित तमाम चीजें प्रोवाइड कराई गईं। सारे सामान साकची ट्रैफिक थाना से शहर के दूसरे ट्रैफिक थानों में भेजे गए हैं।

ट्रैफिक कंट्रोल में मदद मिलेगी

बुधवार से सिटी में ट्रैफिक पुलिस नए लुक में दिखेगी। ट्रैफिक पुलिस के जवान बरसात में भी मुश्तैदी के साथ ड्यूटी पर जमे रहेंगे। नाइट में पुलिस के पास कलरफुल स्टीक लाइट होगी। ग्रीन और रेड जलने वाले इस स्टीक लाइट से नाइट में ट्रैफिक कंट्रोल में पुलिस को मदद मिलेगी।

शराब पीकर गाड़ी चलाई तो खैर नहीं

अब शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े गए तो ट्रैफिक पुलिस जुर्माना वसूलेगी। यह प्रावधान तो पहले से था ही लेकिन एनलाइजर मशीन की कमी के कारण नाइट पेट्रोलिंग के दौरान विशेष अभियान नहीं चल पाता था। लेकिन मंगलवार को शहर के सभी ट्रैफिक थानों को ब्रेथ एनलाइजर मशीन प्रोवाइड कराया गया है।

नाइट पेट्रोलिंग में होगी जांच

संबंधित ट्रैफिक थानों में रात्रि गश्ति के दौरान पियक्कड़ ड्राइवरों पर विशेष नजर रखी जाएगी। ट्रैफिक डीएसपी विवेकानंद ठाकुर ने बताया कि शहर में बढ़ रही दुर्घटनाओं को देखते हुए ऐसा किया जा रहा है। शराब पीकर वाहन चलाते पकड़े जाने पर बाइक चालकों पर कार्रवाई की जाएगी।

सिटी में मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस को ब्रेथ एनलाइजर मशीन प्रोवाइड करा दिया गया है। ब्रेथ एनलाइजर से शराब पीकर वाहन चलाने वालों को लगाम लगाया जाएगा। पकड़े जाने पर पुलिस जुर्माना वसूलेगी।

-ववेकानंद ठाकुर, ट्रैफिक डीएसपी