JAMSHEDPUR: कश्मीर में हुए ऑल इंडिया योगा चैंपियनशिप में झारखंड की टीम ने रनरअप ट्राफी जीती। चैंपियनशिप में 900 प्लेयर्स शामिल हुए थे। इसमें झारखंड के ख्भ् प्लेयर्स ने विभिन्न प्रतिस्पद्र्धाओं में ख्क् मेडल जीते। ओपनिंग जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने की। उन्होंने झारखंड स्टेट योगा एसोसिएशन के सचिव नंद दुलाल दत्ता को नेशनल लेवल योगा प्रमोटर अवार्ड से सम्मनित किया। चैंपियनशिप में आयुषी को ब्रांज,अकांक्षा को दो गोल्ड और एक ब्रांज, अंकुशा को एक सिल्वर, आकृति राज को दो सिल्वर, कृतिका को एक सिल्वर, रंजना कुमारी को एक गोल्ड और स्र्वाणली को एक सिल्वर मेडल मिला। वहीं, ब्वॉयज में अंकुर को एक गोल्ड और बी केशव को तीन गोल्ड, शिवम को एक गोल्ड मेडल मिला।

ट्रेनिंग कैंप में ख्00 कराटेकारों ने लिया हिस्सा

इंडियन स्कूल ऑफ मार्शल आर्ट (आईएसएमए) के तत्वाधान में कराटे ट्रेनिंग कैंप का आयोजन वाईएमसीए कांटाटोली कैंपस में किया गया। इसमें इसमा के विभिन्न जिलों से करीब ख्00 कराटेकारों ने हिस्सा लिया। कैंप में काता, कुमिते, चुको के नियम की जानकारी दी गई। मौके पर विभिन्न जिलों से आए प्रशिक्षकों को चीफ गेस्ट अनिल जयसवाल ने सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में हेमंत अग्रवाल, चोहंसा कुजूर, विजय कुजूर सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

मंच की आमसभा क्भ् नवंबर को

झारखंड मैथिली मंच एक मीटिंग रविवार को रमाकांत मिश्र के आवास पर हुई। मंच के आजीवन सदस्य गोपाल कृष्ण झा ने इसका नेतृत्व किया। उन्होंने मंच के वर्तमान स्थिति और मंच के तथाकथित पदाधिकारियों के क्रियाकलापों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि यह समाज के लिए अच्छा संकेत नहीं है। उन्होंने कहा कि मंच केवल हरमू के चार-पांच व्यक्तियों के कारण एक मोहल्ला का होकर रह गया है जो गलत है। मंच के अध्यक्ष रामाकांत मिश्र ने कहा कि क्भ् नवंबर को आमसभा बुलाने का निर्णय लिया गया है। आज की मीटिंग में आदित्य नाथ मिश्र, पुण्यानंद झा, मोहन झा, ब्रम्हानंद झा, एसएन मिश्रा, एस चौधरी, शशि चंद्र झा, संतोष झा, अमरनाथ झा समेत अन्य मौजूद थे।