JAMSHEDPUR: मानगो अधिसूचित क्षेत्र समिति की देखरेख में मानगो-पारडीह रोड एलईडी लाइट से जगमग हो गया है। सड़क के बीच बने डिवाइडर में नगर विकास विभाग की ओर से एक करोड़ ख्ब् लाख रुपये खर्च कर क्7म् बिजली के पोल पर एलईडी लाइट लगाई गई है। मानगो अक्षेस के विशेष पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव के मुताबिक प्रत्येक पोल पर दो एलईडी लाइट लगाई गई है, जिससे सड़क के दोनों ओर रौशनी रहेगी और दुर्गापूजा व अन्य त्यौहार में देर रात तक आने-जाने वाले लोगों को अंधेरे का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल ट्रायल के रूप में एलईडी लाइट्स जलाई गई है, जो कि पूरी तरह सफल रही। उन्होंने बताया कि गांधी मैदान में भी एलईडी लाइट लगायी गई है ताकि मैदान से अंधेरा खत्म हो जाए। अब स्थानीय लोग गांधी मैदान में शाम-रात होने के बाद भी बैठ सकेंगे। मानगो-पारडीह रोड का चौड़ीकरण करने करने में डिवाइडर भी बनाया गया था। इससे सड़क पर स्ट्रीट लाइट की कमी महसूस की जा रही थी। अब स्ट्रीट लाइट की कमी भी दूर हो गई है।

एथलेटिक्स प्रतियोगिता शुरू

नोवामुंडी स्पो‌र्ट्स कंप्लेक्स में मंगलवार से जमशेदपुर प्रक्षेत्र के डीएवी की ओर से दो दिवसीय संकुल स्तरीय डीएव राष्ट्रीय स्पो‌र्ट्स-ख्0क्भ् एथलेटिक प्रतियोगिता की शुरुआत की गई। उद्घाटन टाटा स्टील के नोवामुंडी चीफ देवाशीष जेना व प्रेरणा महिला समिति अध्यक्ष सीजी थॉमस ने संयुक्त रूप से किया। प्रितियोगिता में जमशेदपुर जोन के कुल क्9 डीएवी स्कूल के पांच सौ छात्र प्रतिभागी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं।

इन स्थानों के डीएवी स्कूल ले रहे हिस्सा

बिष्टुपुर, आदित्यपुर, नोवामुंडी, सुरिया, ललपनिया, झींकपानी, टोरी, चतरा, चाईबासा, चिडि़या, बारहगोड़ा, बरही, गिदी, कटारा, तेनुघाट, स्वांग, दुग्धा, भंडीरदा और गुवा।