-को-ऑपरेटिव कॉलेज में एडमिशन के लिए काफी संख्या में आ रहे स्टूडेंट्स

-कैंपस की हो रही सफाई, लाइब्रेरी का भी हो रहा रेनोवेशन

JAMSHEDPUR: को-ऑपरेटिव कॉलेज का माहौल बदल रहा है। कैंपस का नजारा पहले से बेहतर है। लाइब्रेरी हाईटेक हो रही है। एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स की भीड़ बढ़ती जा रही है। जी हां, ऐसा ही हो रहा को-ऑपरेटिव कॉलेज में। कैंपस का माहौल पहले से काफी बदला हुआ दिख रहा है। साफ-सफाई की जा रही है और काउंटर पर एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स की भीड़ देखी जा सकती है।

केयू का पहला एयर कंडिशनिंग लाइब्रेरी होगा यहां

को-ऑपरेटिव कॉलेज की लाइब्रेरी का भी कायाकल्प होने वाला है। लाइब्रेरी में टाइल्स लग चुके हैं। इसे पूरी तरह से एयर कंडिशनिंग बनाया जाएगा। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एसएस रजी ने बताया कि इसकी फंडिंग के लिए जमशेदपुर वेस्ट के एमएलए सरयू राय से बात की जा रही है और वे मान भी गए हैं। इसके साथ ही लाइब्रेरी में भ् कमरों को पूरी तरह से तैयार किया जा रहा है जिसे शोध कर रहे कैंडीडेट्स को प्रोवाइड कराया जाएगा।

कैंपस में गार्डेन तैयार किया जा रहा

को-ऑपरेटिव कॉलेज कैंपस की सफाई भी शुरू की जा चुकी है। कॉलेज कैंपस में गार्डेनिंग की जाएगी। प्रिंसिपल ने बताया कि कॉलेज कैंपस फ्म् एकड़ में है और गार्डेनिंग के लिए काफी जगह है। कई प्रकार के फूल के पौधे लगाए जाएंगे ताकि कैंपस खूबसूरत दिखे।

नया सेशन नए पीजी ब्लॉक में

को-ऑपरेटिव कॉलेज में साढ़े चार करोड़ की लागत से तैयार हो चुके नए पीजी ब्लॉक में नए सेशन से पढ़ाई शुरु हो जाएगी। इसमें पीजी के क्0 डिपार्टमेंट्स को शिफ्ट किया जाएगा। इसके अलावा पहले के पीजी ब्लॉक में लैब तैयार किया जाएगा जो पूरी तरह से अप टू डेट रहेगा।

को-ऑपरेटिव कॉलेज में बुधवार तक इतने एडमिशन हो चुके हैं

बीकॉम - ब्क्ख्

बीएससी - ख्0भ्

बीए - ब्ख्0

आईकॉम - भ्80

आईएससी - भ्09

आईए - फ्फ्ख्

कॉलेज का माहौल सुधर रहा है। क्लास में स्टूडेंट्स की संख्या बढ़ी है। पढ़ाई का माहौल देखकर यहां एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स की संख्या बढ़ी है। कैंपस की सफाई कराई जा रही। लाइब्रेरी को फूली एयर कंडिशनिंग बनाया जाएगा इसके लिए स्टेट के मिनिस्टर सरयू राय से बात हो चुकी है। सारे बदलाव स्टूडेंट्स के हित में हो रहे हैं।

- डॉ एसएस रजी, प्रिंसिपल को-ऑपरेटिव कॉलेज