JAMSHEDPUR: गुड़ाबांधा व बहरागोड़ा प्रखंड के दर्जनों स्कूलों में एमडीएम (मिडडे मिल) बंद होने की शिकायत जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्र भूषण सिंह को प्राप्त हुई है जबकि एमडीएम की राशि सभी स्कूलों को आंवटित कर दी गई है। इसके बावजूद एमडीएम बंद होने की सूचना मिल रही है। गुरुवार को जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्र भूषण सिंह ने दोनों प्रखंडों के बीआरपी व सीआरपी को आदेश दिया कि वे एमडीएम बंद रहने वाले विद्यालयों का निरीक्षण कर ब्8 घंटे के अंदर रिपोर्ट शिक्षा विभाग को भेजें, ताकि संबंधित स्कूलों पर नियमानुसार कार्रवाई की जा सके। राशि आवंटन के बावजूद एमडीएम बंद रहने की शिकायत बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इसके अलावा कई स्कूलों द्वारा एमडीएम की राशि को माइनस में दिखाया जा रहा है। इस बारे में स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा।

गुलोत्सव का समापन

टेल्को के गुलमोहर हाईस्कूल में गुरुवार को आयोजित गुलोत्सव कार्यक्रम में सौरभ सिंह राजपूत को मिस्टर गुलमोहर व इसमान कौर को मिस गुलमोहर का खिताब मिला। दो दिनों तक चले इस कार्यक्रम का आयोजन बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों द्वारा किया गया था जिसमें तीन से बारहवीं तक के छात्रों ने हिस्सा लिया। इसमें गीत, नृत्य, संगीत में अपनी प्रतिभा बिखेरी। डांस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हिमांशु व द्वितीय स्थान सान्या गुप्ता को प्राप्त हुआ। गीत-नृत्य में संयुक्त रूप से आर। श्रवण कुमार व सेलिना नंदी अव्वल रहे। स्कूल के शिक्षक एस। षाड़ंगी, तुषार कांति चक्रवर्ती व सुजन चटर्जी की देखरेख में कार्यक्रम सफल रहा।

बंगाली फूड फेस्टिवल शुरू

परडीह चौक स्थित दी सिटी इन होटल में बुधवार से दुर्गा पूजा के मौके पर बंगाली फूड फेस्टिवल आयोजित किया गया है। इस दौरान डीजे नाइट का भी आयोजन किया गया है। इसमें बच्चों के लिए अलग से एंज्वायमेंट जोन बनाया गया है। इस अवसर पर सिटी इन के ओनर विव्हाश ने कहा कि हर साल फूड फेस्टिवल का ओजन किया जाता है, लेकिन इस साल कुछ अलग किया जा रहा है। इसमें कस्टमर्स बहुत कम बजट में ही इसका लाभ उठा सकते है। उन्होंने बताया कि इस फूड फेस्टिवल का आयोजन सिर्फ दुर्गा पूजा के लिए किया गया है।