SARAIKELA: जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में राहगीरों से मोबाइल छीननेवाला गिरोह फिर एक बार सक्रिय हो गया है। विगत कुछ दिनों से लगातार सड़क पर चलने वाले लोग खासकर युवतियों से झपट्टा मार मोबाइल छीनने वाले गिरोह के सदस्य हाल के दिनों में लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला रविवार दोपहर सबसे व्यस्ततम एस टाइप चौक का है। जहां घरों में कुक का काम करने वाली युवती शिवानी चौड़ा के साथ दिनदहाड़े बीच सड़क पर बाइक सवार दो युवकों ने मोबाइल छीनने का प्रयास किया, लेकिन युवती की तत्परता के कारण वे अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाए और बाइक सवार एक युवक को युवती ने धर दबोचा।

मौके पर जुटी भीड़

इधर इस घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई और लोगों ने जमकर दोनों युवकों की धुनाई कर दी। बाद में आदित्यपुर थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया साथ ही मोटरसाइकिल भी •ाब्त किया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व ही इसी स्थान के आसपास एक अन्य युवती से भी मोबाइल पर बातचीत के दौरान, बाइक सवार युवकों ने छिनतई की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें पूरा वाक्य सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था। बावजूद इसके इस इस गिरोह का कोई भी सदस्य पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। इधर, कुछ दिन पूर्व पुलिस की सक्रियता के कारण झपटमार गिरोह के वारदातों में कमी आई थी। लेकिन एक बार फिर यह गिरोह पूरी तरह सक्रिय हो चला है।

तीन को भेजा जेल

उधर, आदित्यपुर थाना पुलिस ने रात भाटिया बस्ती में हथियार के साथ दबोचे गए तीन आरोपित सुषेन गोस्वामी, आकाश बहादुर और रूपलाल लोहार को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने इनके पास से एक देशी कट्टा, एक ¨जदा गोली, तीन मोबाईल और एक मोटरसायल बरामद किया है। गौरतलब है, कि बीती रात आदित्यपुर थाना अंतर्गत भाटिया बस्ती में कुछ अपराधी हथियार लेकर गुरूदेव नायक के साथ मारपीट करने पहुंचे थे। जिसकी सूचना मिलते ही आदित्यपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पुलिस को देखते ही सभी आरोपित भागने लगे। इसी क्रम में तीनों आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जानकारी देते हुए आदित्यपुर थाना प्रभारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपित रूपलाल लोहार के बहनोई का बस्ती के किसी युवक के साथ विवाद चल रहा था, उसी के बदला लेने के उद्देश्य से सभी वहां पहुंचे थे। फिलहाल पुलिस इनके आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।