JAMSHEDPUR: वीमेंस कॉलेज में 10 सितंबर के बाद ग्यारहवीं में नामांकन नहीं होगा। इसे अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। कॉलेज की प्राचार्या प्रोफेसर (डॉ.) शुक्ला महांती ने जानकारी दी कि कॉलेज के इंटरमीडिएट के तीनों संकाय कला, विज्ञान और वाणिज्य (कॉमर्स) में प्रत्येक के लिए 512 सीटें निर्धारित हैं। हालांकि कला वर्ग में अतिरिक्त नामांकन की सुविधा दी गई थी, लेकिन इस बार जैक और राज्य सरकार की तरफ से सीटों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। छात्राओं द्वारा बड़ी संख्या में आवेदन को देखते हुए सीटें बढ़ाने के लिए कॉलेज प्रशासन द्वारा जैक बोर्ड से पत्राचार करके आग्रह भी किया गया था। लेकिन कोई जवाब अभी तक नहीं आया है। इसलिए 10 सितंबर के बाद ग्यारहवीं में नामांकन फिलहाल बंद कर दिया जाएगा। यदि आगे जैक बोर्ड या राज्य सरकार की तरफ से कोई निर्देश आता है तो उसके अनुसार नामांकन आदि फिर से शुरू किया जा सकेगा। कक्षाएं 1 अक्तूबर से शुरू होंगी।

12वीं में 10 से ऑनलाइन नामांकन

जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज प्रबंधन द्वारा नोटिस के माध्यम से सूचना दी गई है कि 12वीं में ऑनलाइन नामांकन का कार्य 10 सितंबर से 5 अक्तूबर तक होगा। कॉलेज की ग्यारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुकी छात्राएं ही नामांकन करा सकेंगी। इसके लिए छात्राएं कॉलेज की वेबसाइट पर मौजूद ¨लक का प्रयोग कर सकती हैं। फीस जमा करने का विकल्प भी वेबसाइट पर उपलब्ध है।

वर्कर्स कॉलेज में गठित होगी स्टूडेंट काउंसिल

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसपी माहालिक की अध्यक्षता में कॉलेज के तमाम छात्र संगठन के लोगों के बीच बैठक आयोजित गई। इसमें कॉलेज का शैक्षणिक का माहौल कैसे स्थापित किया जाए इस पर चर्चा की गई। इस दौरान प्राचार्य के द्वारा घोषणा की गई कि कॉलेज में स्टूडेंट काउंसिल का निर्माण किया जाएगा, जिसमें छात्रों की समस्याओं का समाधान इस काउंसिल के द्वारा ही किया जाएगा। इस काउंसिल में सभी संगठन के लोग, छात्र संघ के पूर्व एवं वर्तमान पदाधिकारी ,कॉलेज के प्राचार्य, कुछ शिक्षक एवं सभी संगठनों के कुछ लोग , सभी संकाय के अनुभवी छात्र इसमें शामिल रहेंगे। इस बीच छात्र संघ के निर्वाचित छात्र संघ पदाधिकारी सत्र 2017-18 के लोगो ने प्राचार्य के समक्ष अपनी बातें रखी। छात्रसंघ विश्वविद्यालय प्रतिनिधि सागर ओझा ने कहा कि छात्रसंघ फंड जल्द से जल्द आवंटित किया जाए, साथ ही पूर्व छात्र संघ के पदाधिकारियों उनके अधिकार प्रदान करने संबंधी अधिसूचना भी शीघ्र जारी की जाए। छात्र संघ फंड से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मदद मिल सकती है। मौके पर छात्र संघ के अध्यक्ष सत्या प्रमाणिक, राजेश महतो, सत्यनाथ प्रमाणिक, विकास रजक, सुजीत, रंजन, बापन घोष सहित कई अन्य सदस्य उपस्थित थे।