जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में लगातार तीसरी सोमवारी को कोरोना के शून्य मरीज मिले। इससे पूर्व बीते सोमवार व उससे पूर्व सोमवार को कोरोना के शून्य मरीज मिले थे। सोमवार को कुल छह हजार 318 लोगों की जांच की गई। इसमें एक भी संक्रमित नहीं मिले। वहीं, जिले के चार प्रखंड कोरोना मुक्त हो चुका है। अब सिर्फ 24 एक्टिव मरीज ही हैं।

पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न प्रखंडों से सोमवार को कुल सात हजार 122 लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गय। रिपोर्ट बुधवार तक आने की उम्मीद है।

दो मरीज हुए स्वस्थ

शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कुल दो मरीज सोमवार को स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अभी तक कुल 50 हजार 724 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 97.92 प्रतिशत है।

ली वैक्सीन की पहली डोज

पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार को कुल नौ हजार 494 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली। वहीं, एक हजार 995 लोगों ने दूसरी डोज ली। जिले में अभी तक कुल छह लाख 86 हजार 78 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली है। वहीं, दो लाख 45 हजार 656 लोगों ने दूसरी डोज ली है।

वैक्सीन जागरूकता अभियान शुरू

रोटरी क्लब की ओर से सोमवार से मुर्गागुट्टू में वैक्सीन जागरूकता अभियान की शुरूआत की। जिसका उद्घाटन टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट सुधांशु पाठक ने किया। इस दौरान डा। अमित मुखर्जी के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्र की 20 महिलाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है जो गांव में घर-घर जाकर लोगों को कोविड 19 का वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके अलावा सभी को एक-एक आक्सी मीटर भी दिया जा रहा है, ताकि कोई बीमार है तो उसके शरीर में आक्सीजन का स्तर पता कर तत्काल अस्पताल भेजा जा सके। इसके अलावा रोटेरियन अमरेश सिन्हा ने लोयला स्कूल के पूर्व छात्रों की मदद से 20 फेस शील्ड मास्क भी दिए। कार्यक्रम में स्थानीय प्रधान सहित श्वेता चंद्र, रोटरी क्लब जमशेदपुर की मधुमिता संतरा और रोटरी क्लब जमशेदपुर पश्चिम के राजेश कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

सदर में दो दिन से वैक्सीनेशन बंद

परसुडीह स्थित सदर अस्पताल में संचालित वैक्सीन सेंटर बीते दो दिन से बंद है। इसे लेकर सोमवार को लोगों ने हंगामा किया। दरअसल, वे वैक्सीन लेने पहुंचे थे लेकिन जब देखा कि बंद है तो वे लोग हंगामा करने लगे। इसके बाद उन्हें समझा-बुझा कर भेजा गया। कर्मचारियों ने कहा कि दो दिन पहले जिला प्रशासन द्वारा सेंटर से पूरा वैक्सीन मांग ली गई है, जिससे अब यहां वैक्सीन नहीं है। वैक्सीन नहीं होने की वजह से टीकाकरण बंद कर दिया गया है।