JAMSHEDPUR: एनसीसी का 10 दिनों का ज्वॉइंट एनुअल ट्रेनिंग कैंप की शुरुआत मंडे को हो गई। ट्रेनिंग कैंप 37 झारखंड बटालियन के तत्वावधान में शुरु हुआ। को-ऑपरेटिव कॉलेज में शुरु हुए इस ट्रेनिंग कैंप में डिफरेंट कॉलेजेज और स्कूल्स के 595 कैडेट्स पार्टिसिपेट कर रहे हैं। कैंप कमांडेंट कर्नल किशोर सिंह ने बताया कि इस शिविर के दौरान कैडेटों को योगा का विशेष प्रशिक्षण दिया जायेगा। साथ ही 21 जून को विश्व योगा दिवस पर बटालियन के 2600 कैडेट सुबह 7 बजे से 7:35 बजे तक एक साथ योगा करेंगे। इसमें पूर्व कैडेट्स के अलावा टीचर्स और प्रिंसिपल भी शामिल होंगे। को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रिंसिपल डा। एसएस रजी ने शिविर का निरीक्षण किया तथा कैडेटों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि एनसीसी प्रशिक्षण से सर्वागीन विकास होता है। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से कैप्टन डा। आर के चौधरी, लेफ्टिनेंट डा। विजय कुमार पीयूष, कैंप कमांडेट कर्नल सिंह, कैप्टन डा। बीबी भूईयां, लेफ्टिनेंट डा। फखरुद्दीन अहमद, सूबेदार मेजर अमर बहादुर थापा, अजीत कुमार सिंह, पीके पांडेय, सीमा सिंह, मंत्रेश्वर हेम्ब्रम आदि प्रजेंट थे।

--------------

एडमिट कार्ड में गड़बड़ी, परेशान हुए स्टूडेंट्स

-पीजी पार्ट-2 का एग्जाम 17 जून से शुरू

JAMSHEDPUR: पीजी पार्ट-ख् का एग्जाम क्7 जून से स्टार्ट होने वाला है। स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड मिल तो रहे हैं पर काफी संख्या में ऐसे स्टूडेंट्स हैं जिनके एडमिट कार्ड में गड़बड़ी मिल रही है। ज्यादातर स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड में सब्जेक्ट का नाम ही गलत है। इकोनॉमिक्स और मैथ्स के स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड में ज्यादा गड़बड़ी मिली है।

सब्जेक्ट का नाम ही गलत है। मैंने ऑनलाइन अप्लीकेशन में सही भरा था पर एडमिट कार्ड में गड़बड़ी है। मैंने एग्जाम में एपीयर होने के लिए प्रिंसिपल को अप्लीकेशन दिया है।

-अंजली, स्टूडेंट, पीजी पार्ट-ख्

मैं इकोनॉमिक्स का स्टूडेंट हूं। मेरे भी एडमिट कार्ड में गड़बड़ी है। यह गड़बड़ी यूनिवर्सिटी लेवल से हुई है।

- संतोष, स्टूडेंट, पीजी पार्ट-ख्

इकोनॉमिक्स और मैथ्स के स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी है। ऐसा इसलिए, क्योंकि उन्होंने स्पेशल पेपर का नाम नहीं भरा। जिनके एडमिट कार्ड में गड़बड़ी थी उसे सही करा दिया गया है। जिन्हें अभी भी प्रॉब्लम है वे प्रिंसिपल से मिलें उन्हें एग्जाम में एपीयर होने की परमिशन मिल जाएगी।

- डॉ गंगा प्रसाद, एग्जामिनेशन कंट्रोलर केयू