-सालों के आंदोलन के बाद बागबेड़ा को जलापूर्ति योजना का मिला तोहफा

-बागबेड़ा और छोटा गोविंदपुर जलापूर्ति योजना की लागत है लगभग 276 करोड़ रुपये

-तमिलनाडू की आइएलएफएस ने लिया है 238 करोड़ में टेंडर

-राज्य सरकार का हिस्सा 40 परसेंट और व‌र्ल्ड बैंक का हिस्सा 50 परसेंट

JAMSHEDPUR: बागबेड़ा छोटा गोविंदपुर जलापूर्ति योजना को लेकर उस एरिया के लोग काफी खुश हैं। वे इसे खुद के लिए बड़ा तोहफा समझ रहे हैं। वे अपनी खुशी सीएम को सम्मानित करके दर्शाना चाहते हैं। क्8 अप्रैल को घाघीडीह के जयपाल सिंह स्टेडियम में चार बजे इस परियोजना का शिलान्यास किया जाएगा।

पैदल यात्रा और भूख्ा हड़ताल

बागबेड़ा जलापूर्ति योजना की मांग बागबेड़ा महानगर विकास समिति द्वारा सुबोध झा की अगुवाई में ख्00भ् में शुरू की थी। फ्0 अगस्त ख्0क्ख् को बागबेड़ा से रांची तक की पदयात्रा सुबोध झा के नेतृत्व में क्0क् ग्रामीणों ने की और विधानसभा का घेराव किया। लगातार निराशा हाथ लगने के बाद भी आंदोलन धीमा नहीं हुआ। आम लोगों की आवाज सरकार तक पहुंची और फाइनली उस एरिया के लोगों की बड़ी परेशानी का सॉल्यूशन निकलता नजर आ रहा है।

बागबेड़ा छोटा गोविंदपुर एरिया के लोगों के लिए जलापूर्ति योजना बहुत बड़ा तोहफा है। इस एरिया में पानी को लेकर कितनी समस्या है यह किसी से छिपा नहीं है। हम इसके लिए सीएम को धन्यवाद देते हैं और उनका सम्मान करना चाहते हैं।

- सुबोध झा, अध्यक्ष, बागबेड़ा महानगर विकास समिति

----------

घर में घुसकर मारपीट, तोड़फोड़

घर में घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ करने के मामले में भालूबासा हरिजन बस्ती निवासी बसंती सागर ने प्रमोद मुखी, उमेश मुखी, डंडू मुखी व 8-क्0 अज्ञात युवकों के खिलाफ सीतारामडेरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के अनुसार आरोपी सोमवार की रात साढ़े नौ बजे बसंती सागर के घर में घुस गये और उनके बेटे बाबू सागर के साथ मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। मारपीट के दौरान आरोपियों ने घर में रखे सामान को तोड़ दिया। बसंती सागर ने अपने बेटे को बचाने का प्रयास किया तो उनके साथ भी आरोपियों ने मारपीट की और उनके पास रखे दो हजार रुपये छीन कर ले गये।