-पहले दिन 500 उम्मीदवारों का होगा टेस्ट

CHAKRADHARPUR : सेरसा स्टेडियम चक्रधरपुर में क्फ् अप्रैल की सुबह से ग्रुप डी की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों का फिजिकल एफीसिएंसी टेस्ट(पीईटी) ली जाएगी। रविवार की सुबह से रूक-रूक कर हो रही बारिश ने रेलवे की तैयारी में बड़ी बाधा खड़ी कर दी है। बारिश के कारण सेरसा स्टेडियम का मैदान गीला हो गया है। जिसके कारण पीईटी देने वाले उम्मीदवारों को मैदान में दौड़ लगाने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। टेस्ट के एक दिन पहले पीईटी टेस्ट देने चक्रधरपुर पहुंचे दर्जनों उम्मीदवारो की भीड़ सेरसा स्टेडियम के आसपास दिखाई पड़ी। तीन दिनों तक चलने वाला यह टेस्ट क्भ् अप्रैल को समाप्त होगा। टेस्ट के दौरान स्टेडियम की सुरक्षा के लिए दर्जनों आरपीएफ के जवानों को लगाया जा रहा है।

क्,भ्क्म् उम्मीदवार देंगे पीईटी

तीन दिनों तक चलने वाले टेस्ट में कुल क्,भ्क्म् उम्मीदवारों का टेस्ट लिया जाएगा। पहले दिन भ्00, दूसरे दिन भ्00 और तीसरे व अंतिम दिन भ्क्म् उम्मीदवारों का टेस्ट लिया जाएगा। पुरुष उम्मीदवारों को ब् मिनट क्भ् सेकंड में क्000 मीटर की दौड़ लगानी होगी। सेरसा स्टेडियम का मैदान छोटा होने के कारण उम्मीदवारों को क्000 मीटर की दौड़ लगाने के लिए मैदान के पांच चक्कर लगाने पड़ेंगे।

लगे हैं छह कैमरे

पीईटी के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो और पारदर्शिता बनी रहें, इसके लिए रेलवे ने म् वीडियो कैमरा लगवाएं हैं। साथ ही टेस्ट पास करने वाले उम्मीदवारों की वीडियों रिकॉर्डिग व फोटो अधिकारियों के साथ ग्रुप वाईज ली जाएगी।

सेरसा स्टेडियम के पूरे मैदान को तिरपाल से नहीं ढंका जा सकता है। बारिश की वजह से मैदान थोड़ा गीला हुआ है। सोमवार की सुबह से टेस्ट होगा। उससे पहले मैदान की जांच एक्सपर्ट एथलेटिक करेंगे और वे बताएंगे की दौड़ इस मैदान में होगी या नहीं। वहीं दौड़ की जगह को सुखा बनाने के लिए लकड़ी डस्ट और कारपेट की व्यवस्था की जा रही है। पीईटी देने वाले उम्मीदवारों को परेशानी नहीं होगी।

-डीएन दिग्गी, सीनियर डीपीओ, चक्रधरपुर रेल मंडल