-भतीजे ने दोस्तों के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश

-पुलिस ने बरामद किया हथियार, पकड़े गए तीनों आरोपी

JAMSHEDPUR: अमीना बेगम की हत्या की स्क्रिप्ट किसी दूसरे ने नहीं बल्कि उसके अपने ही भतीजे शेख वसीम ने लिखी थी। उसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर अमीना बेगम की हत्या की थी। फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए तीनों ने मिलकर सारे सबूत मिटाने की कोशिश की और इस पूरे मामले को एक घटना के रूप में प्रस्तुत करने की कोशिश की। पुलिस ने मृतक की बेटी के आरोप के आधार पर जांचकर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इनके पास से हत्या में यूज की गई पिस्तौल, मैगजीन और एक खोखा भी बरामद कर लिया।

संपत्ति को लेकर चल रहा था विवाद

मानगो के आजादनगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर क्ख् जवाहरनगर में अमीना बेगम अकेले रहती थी। अमीना की बेटी सितारा परवीन को फोन पर जानकारी मिली कि उनकी मां की तबीयत खराब है और वह टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में भर्ती है। सितारा तुरंत घर पहुंची तो देखा कि घर का दरवाजा खुला है। थोड़ी देर बाद जानकारी मिली कि अमीना की मौत हो गई है। सितारा ने पुलिस को बताया कि उनकी मां के पांच भाई है। संपत्ति को लेकर उनके बीच विवाद चल रहा है। कई बार भाई और उनके बेटे जान से मारने की धमकी दे चुके थे।

पहले मारा, फिर पहुंचाया हॉस्पिटल

एसएसपी ने बताया कि अमीना के भाई शेख अलाउद्दीन का बेटा शेख वसीम ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर ही उसे हॉस्पिटल पहुंचाया था। वे तीनों हत्या को एक घटना का रूप देने के लिए पुलिस को गुमराह कर रहे थे। पहले इन तीनों ने उसकी गोली मार कर हत्या कर दी। फिर इसे छिपाने के लिए घटनास्थल से सारे सबूत मिटाने की कोशिश की। फिर खुद उसे लेकर टीएमएच में भर्ती कराया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस को तभी शक हो गया था। इससे पुलिस ने सलमान को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की।

दोस्तों ने भतीजे के साथ की हत्या

अमीना बेगम की हत्या उसके भतीजे शेख वसीम ने अपने दोस्त सलमान और रेहान के साथ मिल कर की थी। यह बात पुलिस हिरासत में सलमान ने बताया। इससे पुलिस ने छापेमारी कर अन्य दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने बताया कि तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है। संपत्ति के साथ आए दिन घरेलू विवाद से तंग आकर शेख वसीम ने यह साजिश रची थी। खुद को बचाने के लिए तीनों ने मिलकर सबूत मिटा कर इसे एक घटना का रूप देने का प्रयास किया था। इसके चलते जहां महिला को उन लोगों ने हॉस्पिटल पहुंचाया था, वहीं खून साफ करने की भी कोशिश की थी।

पकड़े गए अपराधी

-शेख वसीम (ख्ब्) पुत्र शेख अलाउद्दीन

-सलमान हासमी (ख्फ्) पुत्र आसिफ खान

-रेहान (ख्फ्) पुत्र कलीम अख्तर

पुलिस के बरामद किए

-एक देशी पिस्तौल

-एक मैगजीन

-एक खोखा, जिसकी पेंदी पर 7.म्भ् एमएम केएफ लिखा है

-दो खून लगी कुर्सी