छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : एमजीएम थाना क्षेत्र स्थित तुरियाबेड़ा निवासी दो युवतियों के साथ विगत 31 अक्टूबर को तलाब में स्नान करने के दौरान छेड़खानी करने तथा युवतियों की आपत्तिजनक तस्वीर को मोबाइल के कैमरे में कैद करने के आरोपियों को थाना से छोड़ दिये जाने से नाराज सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिले के एसएसपी अनुप टी मैथ्यू के ऑफिस का घेराव कर दिया।

थानेदार पर हो कार्रवाई

इस दौरान जिला पुलिस प्रशासन से नाराज ग्रामीणों ने उचित न्याय की मांग करते और आरोपियों को फिर से गिरफ्तार करने तथा थाना प्रभारी पर कारवाई करने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद सिटी एसपी प्रशांत आनंद ने ग्रामीणों को उचित कारवाई का आश्वासन देते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया। तब जाकर कहीं ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।

छेड़खानी के बाद ली तस्वीर, मारपीट भी

पीडि़ता के पिता राम लाल हेम्ब्रम ने बताया कि 31 अक्टूबर की दोपहर करीब 2.30 के आस-पास उनकी पुत्री अपनी एक अन्य सहेली के साथ स्नान करने के लिए गांव के तालाब में गई हुई थी। इसी क्रम में मुखिया डांगा निवासी सोनू टुडू, तुरिबेड़ा निवासी दीना हेम्ब्रम एंव बालिगुमा निवासी राम सोरेन व राहुल हांसदा तालाब के पास पहुंच गये और युवतियों के साथ छेड़छाड़ करना प्रारंभ कर दिया। युवतियों ने जब विरोध किया तो आरोपियों ने मारपीट शुरु कर दी। वे युवतियों की तस्वीरों को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करने लगे। युवतियों द्वारा शोर मचाने पर ग्रामीण इकट्ठा हो गये। लोगों को इकट्ठा होते देख युवक भागने लगे। जिसपर ग्रामीणों ने दो युवकों सोनू टुडू व दीना हेम्ब्रम को दबोच लिया। जबकि दो अन्य भागने में सफल रहे।

थाने के किया सुपुर्द, पुलिस ने छोड़ा

ग्रामीणों द्वारा पकड़े गये दोनों आरोपियों को लोगों की सहायता से तत्काल एमजीएम थाना पुलिस के सपूत कर दिया गया। जिसके बाद 1 नवंबर को सभी आरोपियों के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत कर उचित कारवाई की मांग की गई। लेकिन इसके बावजूद एमजीएम थाना प्रभारी ने कारवाई में ढिलाई करते हुए दोनों पकड़े गये आरोपियों को भी थाने से छोड़ दिया।