jamshedepur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: रविवार को पूरा दिन आसमान बादलों से ढका रहा। शहर के कई एरियाज में हल्की बारिश भी हुई। दोपहर के समय उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को शाम में थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को शहर में बारिश हो सकती है। सोमवार को तेज हवा चलने की संभावना पहले ही मौसम विभाग जता चुका है। हल्की बारिश व ठंडी हवा के कारण रविवार को शहर का अधिकतम तापमान घटकर 34 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया जबकि न्यूनतम तापमान भी घटकर 21.4 डिग्री सेल्सियस हो गया।

-------------

सड़क नहीं तो वोट नहीं का ग्रामीणों ने किया ऐलान

CHAKRADHARPUR: रविवार को गुलकेड़ा पंचायत समिति सदस्या पोंडेराम सामड को ग्रामीणों ने घर लिया। वे सड़क निर्माण की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने हर हाल में लौडि़या भाया पोकवाबेड़ा-गुड़ासाई सड़क निर्माण कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव का मुद्दा सड़क नहीं तो वोट नहीं होगा। पंचायत समिति सदस्या पोंडेराम सामड ने ग्रामीणों को बताया कि सड़क के निर्माण के लिए उन्होंने बीडीओ को कई बार आवेदन दिया, लेकिन नतीजा सिफर रहा। सामड ने ग्रामीणों को मुद्दे की लड़ाई में साथ देने की बात कही।

ख्फ् गांवों की है मुख्य सड़क

चक्रधरपुर प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत गुलकेड़ा के कांसेप्ट पब्लिक स्कूल सोनुवा रोड से, लौडि़या, पोकवाबेड़ा से गुड़ासाई तक आरईओ सड़क है। जो पिछले क्भ् वर्षो से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। हलकी बारिश से ही सड़क में जल जमाव होता है। सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। इससे आवागमन में ग्रामीणों को भारी परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। तीन पंचायत के ख्फ् गांवों की लगभग ख्0 हजार आबादी इस सड़क पर आश्रित है, लेकिन सरकार और प्रशासन को इसकी सुध ही नहीं है।