-परसुडीह थाना क्षेत्र के ग्वाला पट्टी निवासी राजेंद्र तिवारी की हत्या की गुत्थी सुलझी

-विवार की रात हुई राजेंद्र तिवारी की हत्या

JAMSHEDPUR: परसुडीह थाना क्षेत्र के ग्वाला पट्टी निवासी राजेंद्र तिवारी (30)की हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। रविवार की रात हुई राजेंद्र तिवारी की हत्या के आरोप में पुलिस ने शक के आधार पर दो युवकों को पकडा़ था। पकड़े गए संजय यादव और पप्पू यादव ने ही राजेंद्र तिवारी की हत्या की थी। यह जानकारी एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने दी।

बदला लेने की नीयत से की गई हत्या

एसएसपी ने बताया कि राजेंद्र तिवारी शराब पी कर अक्सर पप्पू और संजय यादव के परिजनों को डराता-धमकाता था। इसी से तंग आकर दोनों ने राजेंद्र की हत्या की साजिश रची। पप्पू यादव और संजय यादव ने पहले राजेंद्र को जमकर शराब पिलाई। इसके बाद बागबेड़ा स्थित सिंह होटल में खाना खिलाया। इसके बाद घर छोड़ने की बात कह कर ले जाने के दौरान भुजाली घोंपकर हत्या कर दी। हत्या में इस्तेमाल की गई भुजाली, बाइक, खून लगा पत्थर और मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है।

-----------

राष्ट्रीय लोक अदालत 11 को

CHAIBASA: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में क्क् जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने दी है। उन्होंने बताया कि लोक अदालत में विद्युत, पेयजल, टेलीफोन, ट्रांस्पोर्ट, बैंक, इंश्योरेंस, पोस्ट ऑफिस, आदि से संबंधित मामलों का निष्पादन किया जाएगा। इसके लिए एक बेंच का गठन किया गया है जिसमें नोमन अली, पी। बनर्जी, एमएमपी सिन्हा, तथा सनातन तिरिया को शामिल किया गया है।