-रविवार की शाम को एमजीएम में नाबालिग के साथ किया था रेप

-सरायकेला थाना एरिया स्थित सिंधुकोपा गांव का रहने वाला है आरोपी

JAMSHEDPUR : एमजीएम हॉस्पिटल में नाबालिग बच्ची के साथ रेप करने के बाद फरार आरोपी गार्ड शंभु महतो (भ्म्) को साकची थाना पुलिस ने धर-दबोचा है। यह जानकारी सोमवार को साकची थाना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सिटी एसपी चंदन झा ने दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में पीडि़ता के बयान पर साकची थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है। आरोपी शंभु महतो सरायकेला थाना एरिया स्थित सिंधुकोपा गांव का निवासी है। वह वर्तमान में जी अलर्ट के एक अन्य गार्ड के साथ सीतारामडेरा थाना एरिया स्थित ह्यूमपाईप कॉलोनी में किराए के मकान में रहता था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शंभू महतो को सोमवार की सुबह ह्यूमपाईप कॉलोनी से गिरफ्तार किया है।

किशोरी ने कि शिनाख्त

शंभू महतो की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को आरोपी की शिनाख्त किशोरी द्वारा करायी गई। सिटी एसपी ने बताया कि शिनाख्त के दौरान आरोपी की पहचान किशोरी ने कर ली। उन्होंने बताया कि शंभू महतो की मेडिकल जांच कराने के बाद पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

टीएमएच भेजा गया

सोमवार को मेडिकल जांच के बाद किशोरी को सिटी एसपी चंदन झा के निर्देश पर बेहतर इलाज के एमजीएम हॉस्पिटल से टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) रेफर कर दिया गया है। चंदन झा ने बताया कि पुलिस की पहली प्राथमिकता किशोरी की बेहतर इलाज की है।

आठ गार्ड से पूछताछ

एमजीएम हॉस्पिटल में किशोरी द्वारा पुलिस को रेप होने की जानकारी देने के बाद सिटी डीएसपी अनिमेष नैथानी ने एमजीएम के गा‌र्ड्स से घंटों पूछताछ की, लेकिन किसी ने स्पष्ट जानकारी नहीं दी। इसके बाद रविवार की रात ही घटना के वक्त मौजूद जी अलर्ट के आठ गार्ड को पुलिस उठा कर साकची थाना ले आई, जहां सोमवार की देर शाम तक पुलिस ने पूछताछ की।