JAMSHEDPUR: उलीडीह थाना अंतर्गत गौड़बस्ती निवासी 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा के साथ जबरदस्ती करने व वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में नाबालिग पीडि़ता के बयान पर उलीडीह थाना में सात अप्रैल, 2018 को मामला दर्ज कराया गया।

पीडि़ता ने कहा

पुलिस से पीडि़ता ने कहा है कि मैं छह अप्रैल की शाम साढ़े आठ बजे ट्यूशन से आ रही थी। रास्ते में गौड़ बस्ती, कृष्णानगर रोड नंबर- तीन निवासी गुड्डू वर्मा उसके सामने आया और कहा कि चलो मैं बहन के पास छोड़ देता हूं। बाइक पर बैठते ही आरोपी गुड्डू वर्मा मुझे शांतिनगर, उलीडीह राहुल कुमार के घर ले गया। उस घर में कोई नहीं था। मैं समझ गयी कि मैं युवक की चाल में फंस गयी। गुड्डू वर्मा जबरन मेरे साथ दुष्कर्म किया, और दूसरी ओर राहुल वीडियो बनाने लगा। वीडियो बनाने के बाद राहुल ने वीडियो को वायरल कर देने के नाम पर मेरे साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करने के बाद मुझे यह कहते हुए छोड़ दिया कि यदि किसी को बताई तो जान मार देंगे। छात्रा के मुताबिक उसे जान का डर नहीं था, लेकिन वीडियो के कारण वह बहुत ही घबरा गयी थी। इसके बावजूद हिम्मत कर घर में परिजन को सारी बातें बता दी। किसी तरह रात गुजरने के बाद शनिवार को उलीडीह थाना में मामला दर्ज कराया। उलीडीह थाना में मामला दर्ज होते ही उलीडीह व आजादनगर पुलिस संयुक्त रूप से आरोपियों को पकड़ने के लिए उनके घरों पर छापेमारी की, लेकिन आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए। बाद में पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जांच में जुटी पुलिस

एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि थाने में मामला दर्ज होते ही पुलिस गंभीरता से जांच में जुट गयी है। इस मामले में उलीडीह थाना प्रभारी मुकेश चौधरी के साथ आजादनगर थाना प्रभारी अंजनी कुमार तिवारी को भी सहयोग करने को कहा गया है। एसपी ने बताया कि आरोपी को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ 378 एवं पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

आरोपियों को दबोचा

पुलिस ने एक आरोपी गुड्डू वर्मा को मानगो के एक ज्वेलरी दुकान से गिरफ्तार कर लिया, जब उससे पूछताछ की गयी तो पता चला कि राहुल औरंगाबाद जाने वाला है। वह भागने के फिराक में है। इस सूचना पर पुलिस ने औरंगाबाद जाने वाले सभी बसों को रास्ते में रोक कर चेकिंग करने लगी। इसी क्रम में एक आरोपी राहुल कुमार को बस से पकड़ लिया गया।