सोनारी पुलिस ने किया मामला दर्ज, रेप के आरोपी को भेजा गया जेल

-एक लड़की दांत काटकर भागी

-सोनारी में किराए के मकान में रहते हैं परिजन, तीसरी क्लास में पढ़ती है बच्ची

-घर के बगल में एक समारोह में भाग लेने गई थी

JASMHEDPUR: शहर में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई। दादाजी के उम्र के एक अधेड़ ने करीब आठ साल की बच्ची के साथ जबरदस्ती की। घटना सोमवार रात की है। फिलहाल उसका इलाज एमजीएम हॉस्पिटल में चल रहा है। वह न तो करवट बदल पा रही है और न ही उठ कर बैठ पा रही है। उस मासूम को तो यह भी पता नहीं कि उसके साथ क्या हुआ। वह सिर्फ एक ही बात दोहरा रही है कि बाबा ने उसके साथ अच्छा नहीं किया। आरोपी सीताराम पासवान को सोनारी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उस पर आईपीसी की धारा फ्7म् और पोक्सो एक्ट-ख्0क्ख् की धारा ब् व म् के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रेप की हुई पुष्टि

सोनारी थाना प्रभारी सुमन आनंद ने बताया कि पीडि़ता की मेडिकल जांच एमजीएम हॉस्पिटल में हुई, जिसमें जबरदस्ती की पुष्टि हुई है। घटना के बाद एसएसपी के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया। बर्मामाइंस थाना प्रभारी व साकची महिला थाना प्रभारी ने सोमवार को पीडि़ता का बयान लिया। पीडि़ता ने दोनों महिला पुलिस अधिकारी के समक्ष आपबीती सुनाई।

तैर रहे हैं सवाल

पीडि़ता की मां ने एमजीएम हॉस्पिटल में आई नेक्स्ट रिपोर्टर से कहा कि राज्य में बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ अभियान चल रहा है। लेकिन मेरी बेटी की जिंदगी तो एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने बर्बाद कर दी। वो तो जेल चला गया, लेकिन मेरी बेटी के साथ जो दर्दनाक हादसा हुआ उसकी भरपाई कौन करेगा। परिजनों को बच्ची के इलाज की चिंता सता रही है। पीडि़ता के पिता साकची स्थित एक कपड़े की दुकान में सेल्समैन हैं। छह सदस्यीय परिवार में दंपति के अलावा दो बेटी और दो बेटे हैं। पीडि़ता बच्चों में तीसरे नंबर पर है। उससे एक छोटा और एक बड़ा भाई है। एक है जो बहन सबसे बड़ी है।

दांत काट कर भाग गई एक

पीडि़ता के घर से ठीक कुछ दूरी पर आयोजित एक समारोह से लौट रही थी। घर के सभी लोग उसी समारोह में भाग लेने गए थे। भोज में शामिल होने के बाद लड़की अपनी एक सहेली के साथ घर लौट रही थी। इसी दौरान बगल के रहने वाले सीताराम पासवान ने दोनों बच्चियों को बुलाया और उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। एक तो सीताराम को दांत काटकर भाग गई और घरवालों को सारी बातें बताईं। घरवाले कुछ कर पाते तब तक आरोपी ने दूसरी बच्ची के साथ जबरदस्ती कर दी थी। रोती-बिलखती बच्ची ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। आनन-फानन में परिजनों ने उसे एमजीएम हॉस्पिटल में एडमिट किया।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर बहन ने दी स्पीच

पीडि़ता की बहन शहर के एक प्राइवेट स्कूल में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के टॉपिक पर मंगलवार को स्पीच दिया। इसकी वह पहले से ही तैयारी कर रही थी। लेकिन उसे क्या पता था कि सोमवार की शाम उसकी बहन के साथ ऐसी घटना हो जाएगी। वह बहन के साथ दुष्कर्म की घटना से वह काफी आहत है।