-मृतक के परिजनों को मुआवजा नहीं मिलने से नाराज थे लोग

-सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस, आक्रोशित लोगों को समझाया

JAMSHEDPUR: टैंकर की चपेट में आकर मृत राहुल गोराई के परिजनों को मुआवजा नहीं देने पर स्थानीय लोगों के सब्र का बांध सोमवार को टूट गया। भाजपा के विकास सिंह के नेतृत्व में परिजनों ने डिमना चौक को जाम कर दिया। दोपहर 12 बजे से करीब दो बजे तक जाम लगा रहा। इससे दोनों ओर गाडि़यों की लंबी कतार लग गई। रोड जाम की सूचना पाकर सिटी डीएसपी अनिमेष नैथानी, डीएसपी बीरेंद्र प्रसाद यादव, उलीडीह, मानगो और एमजीएम थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशितों को शांत कराया।

दिया गया मुआवजा

प्रशासन की ओर से परिजनों को 30 हजार रुपए का मुआवजा भी दिया गया है। सिटी डीएसपी अनिमेष नैथानी ने सोशल रिस्पॉन्सिब्लिटी के तहत और भी मुआवजा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। 18 मई की शाम 5.30 बजे 23 वर्षीय राहुल गोराई की मौत टैंकर के चपेट में आने से हो गई थी। घटना में बाइक सवार संदीप किस्कू नामक एक अन्य युवक घायल हो गया था।

-----------

आरती अध्यक्ष व रूबी बनीं महासचिव

GHATSHILA: मऊभंडार महिला समिति के तत्वावधान में दुर्गापूजा कमेटी की वार्षिक बैठक सोमवार को हुई। कमलेश भट्टाचार्य की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में गत वर्ष किए गए कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही सर्वसम्मति से कमेटी का पुनर्गठन भी किया गया।

नई कमेटी में आरती दत्ता को अध्यक्ष व रूबी सिंह को महाचिव मनोनीत किया गया। ओमप्रकाश सिंह को मुख्य संरक्षक, बीएन सिंहदेव, हरभजन सिंह, विजय पांडेय, पल्लोमी भट्टाचार्य व गीता मुर्मू को संरक्षक, सोमा बनर्जी, रेखा विश्वास व सरस्वती देवी को उपाध्यक्ष, दलवीर धारीवाल व तल¨वदर कौर को सहायक सचिव एवं मनजीत कौर व किरण कुमारी को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। साथ ही कमलेश भट्टाचार्य व सुरेश सिंह चौहान को ऑडिटर, कमलेश भट्टाचार्य, शंकर प्रसाद पाल, साधन चंद्र बागती, निर्मल पातर, मानिक दत्ता, बप्पी बनर्जी, सुरेश सिंह चौहान, नथल सिंह, शंकर चंद्र पाल और रूपेश दुबे को सलाहकार बनाया गया। इसके अलावा पूजा से संबंधित अन्य कार्यों के लिए विभिन्न सदस्यों को अलग-अलग जिम्मेवारी सौंपी गई।