-स्नातक पार्ट वन में एडमिशन का मामला और गरमाया

-जेसीएम के नेतृत्व में हुआ प्रशासनिक भवन का घेराव

स्टूडेंट लीडर के नेतृत्व में छात्राओं ने किया रोड जाम

-वीसी से गवर्नर तक पहुंची बात, संशय में छात्राएं

JAMSHEDPUR: वीमेंस कॉलेज बिष्टुपुर में अधिक नंबर रहते हुए छात्राओं का ऑनलाइन एडमिशन नहीं होने का मामला गरमा गया है। अब इस मामले में दो-दो छात्र संगठन कूद पड़े हैं। इस कारण अपनी मांगों को लेकर छात्राएं भी बंटी नजर आईं। छात्राओं की मांग थी कि उनका किसी तरह ग्रेजुएशन पार्ट वन में एडमिशन होना चाहिए।

सड़क पर डटी रहीं

एक गुट की छात्राओं ने छात्र नेत्री अर्चना सिंह के साथ स्नातक पार्ट वन एडमिशन की मांग को लेकर कॉलेज की सामने की सड़क को जाम कर दिया। बारिश के बावजूद छात्राएं छाता लेकर सड़क पर डटी रहीं और कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यह सड़क जाम दोपहर के एक बजे हुआ और शाम के चार बजे तक चला। जब छात्र नेत्री को राज्यपाल सह कुलाधिपति के आने की जानकारी मिली तो छात्राओं संग वे सर्किट हाउस पहुंची और पूरे मामले की जानकारी लिखित रूप से दी। छात्र नेत्री ने बताया कि कुलाधिपति ने मामले को गंभीरता से लिया है और छात्राओं की एडमिशन की बात पर गंभीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है।

तो केयू का होगा घेराव

कॉलेज की दूसरे गुट की छात्राओं ने झारखंड छात्र मोर्चा के हेमंत पाठक, मो। सरफराज, जाकिर अली, कैलाश नायडु के नेतृत्व में कॉलेज का प्रशासनिक भवन घेरा। दोपहर क् बजे से लेकर फ् बजे तक यह घेराव चलता रहा। बाद में पुलिस अधिकारियों की मध्यस्थता में प्राचार्या सुजाता सिन्हा से इनकी वार्ता कराई गई। काफी हो हंगामे और विचार विमर्श के बाद यह तय हुआ कि 7 अगस्त को जेसीएम के नेताओं व उनकी समर्थक छात्राओं के साथ प्राचार्या वार्ता करेगी। इधर जेसीएम नेताओं ने बताया कि इस मामले में कोल्हान यूनिवर्सिटी के वीसी से वार्ता की गई। उन्होंने बताया कि कॉलेजों को 700 छात्राओं का नामांकन लेना है। जबकि अभी वीमेंस कॉलेज में भ्भ्0 की सं या का भी नामांकन नहीं हो पाया है। अगर नामांकन में कॉलेज प्रबंधन कोताही बरतता है कि जेसीएम सभी छात्राओं के साथ कोल्हान विश्वविद्यालय का घेराव करेगा।