jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR : रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर फेमिना की ओर से हेल्दी बेबी शो का आयोजन सोनारी स्थित शनि मंदिर में शनिवार को किया गया। इसमें 1 से 3 साल तक के बच्चों अपनी मदर के साथ हिस्सा लिया। जनरल फिजिशियन डॉ रीता भटनागर ने सभी मदर्स को बच्चों की देखभाल से संबंधित टिप्स दिया। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल सभी बच्चों का चेकअप भी किया। प्रोग्राम में यश राज को बेस्ट हेल्दी बेबी का खिताब मिला। हेल्दी बेबी शो में 70 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। मौके पर सभी पार्टिसिपेंट्स को ग्लूकोज, बिस्किट्स सहित तमाम तरह की खाने-पीने की चीजें दी गईं।

----------

डीएवी में इंट्रा-स्कूल मॉडल यूनाइटेड नेशन्स का आयोजन

JAMSHEDPUR : डीएवी बिष्टुपुर में 24 और 25 अप्रैल को इंट्रा-स्कूल मॉडल यूनाइटेड नेशन्स (एमयूएन) का आयोजन किया गया। इस दौरान स्टूडेंट्स ने यूनाइटेड नेशन्स के कार्य करने के तरीकों के बारे में जाना। स्कूल के स्टूडेंट ही अलग-अलग देशों के डेलिगेट्स बने। स्टूडेंट ने सिद्धार्थ कहाली ने सेक्रेटरी जनरल सह सोमालिया के गेस्ट डेलिगेट की भूमिका निभाई। प्रिंसिपल ने अपने एड्रेस में स्टूडेंट्स प्रोत्साहित किया और बताया कि स्टूडेंट्स के लिए बेहतर कम्यूनिकेशन स्किल और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों की जानकारी होना क्यों जरूरी है।

-----------

महिला स्वास्थ्य कर्मी की पिटाई

CHAIBASA : र्बन हेल्थ सेंटर गांधीटोला में शनिवार को तैनात स्वास्थ्य कर्मी सुनीता कारोवा की दो अज्ञात महिलाओं ने हेल्थ सेंटर में घुसकर धुनाई कर दी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने आकर बीच बचाव कर सुनीता करोवा को बचा लिया। इस दौरान दोनों महिलाएं यह कह रही थी कि तुम मेरे पति के साथ चक्कर चलाती है इसलिए हमारे घर में खर्च चलाने के लिए पैसा भी नहीं देता है। इस दौरान अन्य दो एएनएम भी मौजूद थी। इसके बाद सुनीता करोवा ने सिविल सर्जन कार्यालय में आकर इस घटना की जानकारी दी और महिला थाने में आकर दोनों अज्ञात महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।