JAMSHEDPUR: टेल्को एलएफएस में अप्रैल को सेफ्टी मंथ के रूप में मनाया जा रहा है। विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को केजी व पहली क्लास के बच्चों के बीच ट्रेजर हंट का आयोजन हुआ। जिसमें बच्चों को क्लू निकालना था। बच्चों को अपने विवेक का प्रयोग कर किसी क्लू की खोज करना था। बच्चों ने इसमें जमकर मस्ती की। वहीं बच्चों ने भी सुरक्षा के प्रति जागरूक रहने की बात कही। गाड़ी चलाते समय हेलमेट पहनने, सेफ्टी शू का प्रयोग करने, स्कूल कैंपस में प्राथमिक चिकित्सा को लेकर सेफ्टी बॉक्स रखने, स्कूल कैंपस में होने वाले बच्चों के खेल के समय विशेष ध्यान देने व उनके दौड़ने-कूदने पर भी नजर रख्ने की बात कही। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के साथ टीचर्स भी प्रजेंट थे।

------------

आज पाउड़ी मंदिर में उमड़ेगी श्रद्धालुओं की भीड़

CHAKRADHARPUR : मंगलवार को संजय नदी के किनारे स्थित पाउड़ी मंदिर में पूजा अर्चना को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ेगी। प्रत्येक वर्ष मंदिर में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालु पहुंचते है। सुबह में पूजा-अर्चना के बाद 11 बजे भोक्ता अंगारों एवं कांटों पर चलेंगे। वहीं रात्रि में छऊ का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। दिन भर श्रद्धालु मां पाउड़ी के दर्शन को पहुंचते रहे।

------------

शिक्षकों की 15 की कार्यशाला रद

CHAKRADHARPUR :: झारखंड राज्य प्राथिमक शिक्षक संघ की जिला स्तरीय कार्यशाला सह सम्मान समारोह रद कर दिया गया है। संघ के चक्रधरपुर अंचल उपाध्यक्ष मंगलेश पाठक ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्भ् अप्रैल को संघ ने चक्रधरपुर के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सभागार में कार्यशाला सह सम्मान समारोह तय था। इसी दिन प्रखंड स्तरीय नामांकन कार्यशाला होने के कारण कार्यक्रम रद कर दिया गया है। कार्यक्रम की अगली तिथि की घोषणा नामांकन कार्यशाला एवं अभियान समाप्त होने के बाद की जाएगी। कार्यशाला सह सम्मान समारोह में पश्चिमी सिंहभूम के विभिन्न विद्यालयों में नवपदस्थापित शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया जाना था।

----------