ADITYAPUR: आदित्यपुर थाना क्षेत्र स्थित एस टाइप चौक पर बालू कारोबारी सह भाजपा नेता सुजय नंदी की बुधवार सुबह अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। लोगों ने घटना के बाद भाग रहे अपराधियों को घेराबंदी कर रोके रखा। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस ने कोई सक्रियता नहीं दिखाई.अपराधी पिस्तौल लहराते हुए भाग निकले। घटना से लोगों में काफी आक्रोश है.बताया जाता है कि बुधवार के सुबह साढे आठ बजे मृतक सुजय नंदी एसटाइप चौक के समीप स्थित अपने आवास के सामने बाइक पर बैठकर चाय पी रहा था। उसी दौरान पीछे से दो अपराधकर्मी के द्वारा उसके सिर पिस्टल सटाकर गोली मार दिया।

मच गई अफरा-तफरी

अफरा तफरी मच गई। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी एस टाईप होते हुए आदित्यपुर बस्ती की ओर भागे। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने करीब चार घंटे तक आदित्यपुर-कांड्रा मेन रोड को बंद करा दिया। सूचना मिलने पर एसडीपीओ राकेश रंजन घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर जाम हटवाया। घटना के बाद वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं। अपराधियों की गिरफ्तारी को छापेमारी जारी है। पुलिस घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। हत्या के कारणों का पता लगा रही है। सुजय नंदी की हत्या में संजीव लोहार एवं तुपू की संलिप्तता सामने आ रही है। दोनों चांदनी चौक मांझी टोला के निवासी हैं और दीपक मुंडा हत्याकांड के आरोपित घाघीडीह जेल में बंद कृष्णा गोप के भगीना हैं। इससे पहले भी दो बार सुजय नंदी की हत्या के प्रयास किए गए थे।

इसलिए की गई हत्या

आदित्यपुर में दीपक मुंडा की बम से हमला और गोली मारकर कर दी गई थी। हत्या में सुजय नंदी, डिप्टी मेयर अमित सिंह, मृतक सुजय नंदी की भाभी, ओर सालडीह बस्ती का सुभाष मुख्य गवाह है। जिसमें सुजय नंदी का गवाही होना शेष था। हत्याकांड के अभियुक्त कृष्णा गोप और उसके साथियों को आजीवन कारावास की सजा हुई थी। कृष्णा गोप इलाके के बिल्डर, कारोबारी, व्यवसायियों और जमीन कारोबारियों से रंगदारी वसूली करता है। वर्तमान समय में कृष्णा गोप घाघीडीह जेल में बंद है।

शव का हुआ पोस्टमार्टमट

शव का पोस्टमार्टम देर शाम एमजीएम पोस्टमार्टम हाउस में चिकित्सकों ने किया। इस दौरान शव के गर्दन में फंसी एक गोली चिकित्सकों ने निकाली जिसे आदित्यपुर थाना की पुलिस को सौंप दिया गया। गोली गर्दन में सटाकर मारी गई जो चेहरे की ओर जाकर फंस गई थी। स्वजन शव को आदित्यपुर ले गए। गौरतलब है हत्या के बाद आदित्यपुर में लोगों ने हंगामा किया था। सड़क जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया था।