SARAIKELA: डीजीपी के निर्देश पर पूरे झारखंड में पुलिस द्वारा नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस लगातार अवैध शराब निर्माण और बिक्री, ड्रग्स और गांजा के विरुद्ध छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को सरायकेला- खरसावां पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। इसको लेकर सरायकेला-खरसावां पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैदी दिखा रही है। इसी क्रम में जिले के चांडिल, ईचागढ़ और आदित्यपुर थाना क्षेत्र से बड़ी मात्रा में नशे की खेप बरामद की गई है। मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने की कार्रवाई

सरायकेला एसपी मो अर्शी ने बताया कि पुलिस द्वारा अवैध शराब, गांजा और ड्रग्स की रोकथाम को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। उन्होने बताया कि मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने शनिवार को सरायकेला-खरसांवा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर ब्राउन सुगर, शराब और गांजा बरामद किया। एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने चांडिल से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया है। शराब की पेटियां एक ट्रक में लोड थीं, जिनकी कीमत लाखों में बतायी जा रही है। इसी तरह आदित्यपुर थाना क्षेत्र से भारी मात्रा में ब्राउन सुगर जब्त किया गया है।

ईचागढ़ से गांजा बरामद

पुलिस ने ईचागढ़ से भी भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है। जिला पुलिस ने चांडिल अनुमंडलीय पुलिस टीम के साथ करीब एक ट्रक शराब जब्त किया। ट्रक छोड़कर आरोपित भाग गए। एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि चांडिल थाना अंतर्गत खोखरोडीह से 2434 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब, ईचागढ़ से अवैध रूप से गांजा की खेती को नष्ट किया गया। साथ ही आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती से 64 पुडि़या ब्राउन शुगर के साथ अब्दुल करीम को हिरासत में लिया गया, जबकि गांजा की खेती कर रहे लाल सिंह मुंडा को भी गिरफ्तार किए जाने की बात उन्होंने कही। इसके अलावा आदित्यपुर थाना क्षेत्र से करीब दो हजार किलो महुआ जावा नष्ट करने के साथ 45 लीटर महुआ शराब बरामद किए जाने की बात उन्होंने कही।