-सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं

JAMSHEDPUR: गणतंत्र दिवस के मौके पर गोपाल मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में राज्य के मंत्री सरयू राय तिरंगा फहराएंगे। गणतंत्र दिवस के इस समारोह की तैयारी जोरों पर है। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। कृषि विभाग श्री विधि के धान पर झांकी, समाज कल्याण विभाग इंदिरा गांधी मातृत्व लाभ योजना और लक्ष्मी लाडली पर झांकी निकालेगा। एलडीएम की तरफ से मुद्रा बैंक की झांकी होगी। रेडक्रास लाइफ सेविंग पर झांकी पेश करेगा। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मिनी जलापूर्ति योजना की अहमियत दिखाने और पानी बचाने की थीम पर अपनी झांकी पेश करेगा। साथ ही व्यक्तिगत शौचालय निर्माण को बढ़ावा देती हुई एक और झांकी होगी। शिक्षा विभाग स्कूल को साफ-सुथरा बनाने के प्रति जागरूकता फैलाती हुई झांकी निकाली जाएगी। कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की तरफ से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ थीम पर झांकी होगी। समाज कल्याण विभाग लक्ष्मी लाडली योजना पर अपनी झांकी निकालेगा। डीआरडीए की झांकी योजना बनाओ अभियान पर होगी। टाटा स्टील की झांकी आदिवासी संस्कृति और टाटा मोटर्स नारी सशक्तिकरण पर झांकी निकालेगा।

टाटा स्टील में 8.क्भ् ध्वजारोहण बजे

गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर टाटा स्टील व‌र्क्स मेन गेट परिसर में एमडी टीवी नरेंद्रन मंगलवार को सुबह 8.क्भ् बजे ध्वजारोहण करेंगे। इसके बाद वह परेड को सलामी देंगे और कर्मचारियों को संबोधित भी करेंगे। जुस्को में सुबह 7.क्भ् बजे जुस्को एमडी आशीष माथुर तिरंगा फहराएंगे।

टेल्को स्टेडियम में ध्वाजारोहण करेंगे एबी लाल

म्7वें गणतंत्र दिवस के मौके पर टाटा मोटर्स के प्लांट हेड एबी लाल मंगलवार को टेल्को के मूलगांवकर स्टेडियम में ध्वजारोहण करेंगे। परेड में सिक्यूरिटी विभाग, स्कूलों के बच्चे, युवक दल एवं किशोर दल के स्वयंसेवक शामिल होंगे। मौके पर टाटा मोटर्स का बैंड भी अपना जलवा बिखेरेगा। वहीं टेल्को वर्कर्स यूनियन की ओर से सुबह आठ बजे यूनियन कार्यालय में ध्वजारोहण किया जाएगा। यूनियन अध्यक्ष अमलेश कुमार झंडोत्तोलन करेंगे। मौके पर यूनियन महामंत्री समेत सभी पदाधिकारियों व कमेटी मेंबरों को उपस्थित रहने की सूचना है। तार कंपनी में सुबह साढ़े नौ बजे ध्वजारोहण होगा। यहां कंपनी के एमडी नीरजकांत झंडा फहराएंगे। टीटीसीए के अधिकारी महेश शरण कान्वाई चालकों के रेस्ट हाउस में झंडोत्तोलन करेंगे।